बैलगाड़ी में सवार होकर कार्यक्रम में पहुंचे कृषि मंत्री, माफ किया 1888 किसानों का कर्ज | Minister of Agriculture arrived in the program riding in bullock cart, waived 1888 farmers' debt

बैलगाड़ी में सवार होकर कार्यक्रम में पहुंचे कृषि मंत्री, माफ किया 1888 किसानों का कर्ज

बैलगाड़ी में सवार होकर कार्यक्रम में पहुंचे कृषि मंत्री, माफ किया 1888 किसानों का कर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : February 16, 2020/5:58 pm IST

धार। कमलनाथ सरकार में कृषि मंत्री सचिन यादव धरमपुरी विधानसभा के धामनोद में जय किसान फसल ऋण माफी योजना के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बैलगाड़ी पर सवार होकर पहुंचे। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के बाद कृषि मंत्री सचिन यादव ने बलराम देव की पूजा अर्चना की और उसके बाद सम्मेलन को संबोधित किया। वहीं उन्होंने 1888 किसानों का 15 करोड़ 85 लाख का कर्ज किया माफ किया।

ये भी पढ़ें:एक्सप्रेस-वे में बड़ा हादसा, ट्रक की टक्कर से वैन में लगी आग, 7 लोग जिंदा जले

जय किसान फसल ऋण माफी योजना के कार्यक्रम में पहुंचे कृषि मंत्री सचिन यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार किसानों की सरकार है, चुनाव के समय कांग्रेस ने किसानों से कर्ज माफी का वादा किया था, उस वादे को पूरा करने के लिए जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत मध्यप्रदेश के किसानों का कर्जा माफ किया जा रहा है। इस योजना का ये दूसरा चरण है, आगे भी जय किसान फसल ऋण माफी योजना क्रमबद्ध तरीके से जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अर्थशास्त्र के नोबल पुरस्…

कृषि मंत्री सचिन यादव ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा कि इस साल अतिवृष्टि के चलते किसानों की फसलों का काफी नुकसान हुआ है, प्रदेश सरकार द्वारा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की राशि जमा कर दी गई थी, लेकिन केंद्र सरकार ने इस साल प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की सहायता राशि मध्यप्रदेश के किसानों को जारी नहीं की।

ये भी पढ़ें: जामिया यूनिवर्सिटी में लाटीचार्ज मामले में सामने आय…

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ नहीं मिला, जिससे किसानों का बड़ा नुकसान हुआ, सीएम कमलनाथ ने किसानों के लिए कई बार प्रधानमंत्री मोदी से पत्राचार किया, लेकिन उन्होंने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की।

 
Flowers