बजट सत्र: सदन में गूंजा सीवीड जेल और एक्सट्रेक्ट खरीदी का मामला, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने दिया ये जवाब | Minister Ravindra Chaubey Reply on extract Purchasing case in CG Assembly Budget Session

बजट सत्र: सदन में गूंजा सीवीड जेल और एक्सट्रेक्ट खरीदी का मामला, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने दिया ये जवाब

बजट सत्र: सदन में गूंजा सीवीड जेल और एक्सट्रेक्ट खरीदी का मामला, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने दिया ये जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : February 26, 2020/8:32 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ध्यानाकर्षक में किसानों की समस्या को उठाते हुए कहा कि बेमौसम हुई बारिश का आंकलन होना चाहिए। किसानों के नुकसान का सर्वे कराया जाना चाहिए। बता दें कि इससे पहले नेता प्रतिपक्ष ने भी इस मुद्दे को लेकर सदन में सवाल उठाया था।

Read More: बजट सत्र: नेता प्रतिपक्ष कौशिक के सवाल के जवाब में मंत्री अग्रवाल बोले- बेमौसम बारिश से किसानों की फसल को कोई नुकसान नहीं हुआ

रमन सिंह के सवाल के जवाब में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि तीन दिन के अंदर राजस्व विभाग के अधिकारी सर्वे करेंगे। आरबीसी में 152 करोड़ रुपए का फंड है, जो किसानों को मुआवजे के तौर पर दिया जाएगा। बीमा कंपनियों को भी निर्देश दिए गए हैं। जल्द से जल्द सर्वे करने के निर्देश दिए गए हैं।

Read More: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- शाहीन बाग पर सुनवाई के लिए माहौल ठीक नहीं..

इसके बाद एक बार फिर विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा का मुद्दा सदन के पटल पर रखा। अधिकारी दीर्घा खाली होने को लेकर बृजमोहन अग्रवाल ने सदन में मुद्दा उठाया। इसके बाद सदन की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।

Read More: सीएम केजरीवाल ने की दिल्ली में सेना तैनाती की मांग, CAA के खिलाफ हिंसात्मक आंदोलन में अब तक 20 की मौत

सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद सत्तारुढ़ दल के वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा ने ध्यानाकर्षण में सीवीड जेल, सीवीड एक्सट्रैक्ट खरीदी का मामला का उठाया। सत्यनारायण शर्मा के सवाल पर जवाब देते हुए कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि इस मामले में 29 जिला स्तर के अधिकारी और 9 उद्यानिकी विभाग के अधिकारी शामिल हैं। दोषी अधिकारियों के विरुद्ध निलंबन और एफआईआर की कार्रवाई होगी। मामले में अभी जांच चल रही है। पूरे मामले की हो रही जांच है। इस पूरे मामले में नोटिस जारी किया गया है, उच्च जांच कराई गई है। साल 2014-15 का है पूरा मामला। विभाग के द्वारा कोई कार्रवाई रोकी नहीं जा रही है।

Read More: दिल्ली हिंसा: SC ने कहा- भड़काऊ भाषण पर तुरंत लेना था एक्शन, पुलिस कार्रवाई पर खड़े किए सवाल