युवाओं के लिए खुशखबरी, सरकारी विभागों में 7 लाख पद खाली, मंत्री ने कहा- इस साल 1 लाख पदों पर होगी भर्ती | Minister says 7 lakh posts vacant in government departments,

युवाओं के लिए खुशखबरी, सरकारी विभागों में 7 लाख पद खाली, मंत्री ने कहा- इस साल 1 लाख पदों पर होगी भर्ती

युवाओं के लिए खुशखबरी, सरकारी विभागों में 7 लाख पद खाली, मंत्री ने कहा- इस साल 1 लाख पदों पर होगी भर्ती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:28 AM IST, Published Date : November 28, 2019/12:23 pm IST

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। दरअसल केन्द्र सरकार जल्द ही देश के बेरोजगार युवाओं के लिए भर्ती निकालने वाली है। इसकी सूचना मंत्री ने संसद के शीतकालीन सत्र में दिया है। केन्द्र सरकार वर्ष 2019-20 के दौरान कुल 1 लाख 08 हजार 338 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसकी जानकारी संसद के शीतलालीन सत्र में कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने दिया है।

Read More News: कोर्ट में स्टेनोग्राफर की भर्ती, 5 दिसंबर आवेदन की अंतिम तिथि.. देखिए डिटेल

उन्होंने बताया कि ये भर्तियां कर्मचारी चयन आयोग के तहत की जाएंगी। भ्यर्थियों को सलाह है कि वो कर्मचारी चयन आयोग की वो ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाये।

Read More News:रायपुर में 25 को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन, 103 पदों पर होगी भर्ती

मंत्री ने बताया कि केंद्र सरकार के विभागों में लगभग 6.83 लाख पद खाली पड़े हैं. उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार में 38,02,779 स्वीकृत हैं, जबकि इनमें से 31 मार्च 2019 तक 31,18,956 पद भरे हुए हैं। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी भी विभाग में कोई भी पिछले 6 वर्ष से खाली हैं तो केंद्र सरकार द्वारा उन पदों पर भर्तियों को कैंसिल कर दिया जाएगा।

Read More News:आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पदों …

संसद के शीतकालीन सत्र में अपनी बतों को रखते हुए कहा कि सरकार अपने वादे का पूरा करने का काम कर रही है। जिसके तहत अब युवाओं को नौकरी देने की तैयारी कर रही है। ये सभी भर्तियां कर्मचारी चयन आयोग के तहत किया जाएगा।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/m1C8-RgnaCQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers