मंत्री शिव डहरिया ने किया पांच लाख रुपए की लागत से निर्मित छठ घाट का लोकार्पण, व्रतियों को दी की शुभकामनाएं | Minister Shiv Dahria inaugurated Chhat Ghat constructed at a cost of five lakh rupees

मंत्री शिव डहरिया ने किया पांच लाख रुपए की लागत से निर्मित छठ घाट का लोकार्पण, व्रतियों को दी की शुभकामनाएं

मंत्री शिव डहरिया ने किया पांच लाख रुपए की लागत से निर्मित छठ घाट का लोकार्पण, व्रतियों को दी की शुभकामनाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 21, 2020/11:31 am IST

रायपुर: नगरीय प्रशासन व विकास एवं श्रम मंत्री डाॅ. शिवकुमार डहरिया ने आज सुबह आरंग विधानसभा अंतर्गत मंदिर हसौद में पांच लाख रुपए की लागत से निर्मित छठ घाट का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने पूजा की और नया छठ घाट ,पचरी निर्माण की घोषणा भी की। मंत्री डॉ डहरिया ने इस अवसर पर कहा कि सूर्य उपासना का यह विशेष पर्व सबके जीवन के मंगलकामना से जुड़ा है। राज्य सरकार की कोशिश है कि छठ पूजा के लिए व्रतियों को निर्धारित स्थान मिले और वहाँ सुविधाओं के साथ स्वच्छता भी हो। मंदिर हसौद का यह तालाब सुविधायुक्त है।

Read More: मछली पालन को छत्तीसगढ़ में खेती का दर्जा देने की होगी पहल- सीएम भूपेश बघेल

मंत्री डॉ डहरिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ में छठ पर्व का माहौल लगातार बढ़ता जा रहा है। बड़ी संख्या में यहां छठ पूजा में लोग शामिल होते है। उत्तर भारतीयों के साथ स्थानीय लोग भी छठ पूजा में शामिल होने लगे हैं। यहाँ शांतिपूर्ण तरीके से लोग आपस में मिलजुलकर त्योहार मनाते हैं। छत्तीसगढ़ की यहीं संस्कृति और पहचान है। यहाँ का आपसी भाईचारा ऐसा ही बना रहे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छठ पर्व की विशेषता और महत्व को समझते हुए सबके भावनाओं का भी ख्याल रखा है। उन्होंने राज्य में छठ पूजा के दिन सार्वजनिक अवकाश भी प्रदान किया है। मंत्री डॉ डहरिया ने छठ पूजा पर सभी को शुभकामनाएं भी दी।

Read More: शहर के सबसे बड़े हॉस्पिटल में लगी आग, ICU में शॉर्ट सर्किट की वजह से भड़की आग

इस दौरान ग्रामीण जनप्रतिनिधि रेखराम पात्रे ,मंदिर हसौद सरपंच रमा यादव, सोभित साहू , नोहर यादव, आदित्य सिन्हा, प्रवीण सिंह,छतौना सरपंच दिवाकर जांगड़े, अनुज मिश्रा, बलराम सोनवानी, पंच राकेश जैसवाल, प्रमोद कुर्रे नकटा सरपंच गोपाल यादव, नरसिंह अग्रवाल,इग्गी धीवर,आदि उपस्थित थे।

Read More: नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का बयान, अशांति का टापू बना छत्तीसगढ़, खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे लोग