CM भूपेश बघेल की बैठक में मंत्रियों ने दिए अहम सुझाव, रेमडेसिविर इंजेक्शन मंगाने की पहल की जानी चाहिए : सिंहदेव | Ministers gave important suggestions in CM Bhupesh Baghel's meeting Initiative should be taken to seek remedial injection: Singhdev

CM भूपेश बघेल की बैठक में मंत्रियों ने दिए अहम सुझाव, रेमडेसिविर इंजेक्शन मंगाने की पहल की जानी चाहिए : सिंहदेव

CM भूपेश बघेल की बैठक में मंत्रियों ने दिए अहम सुझाव, रेमडेसिविर इंजेक्शन मंगाने की पहल की जानी चाहिए : सिंहदेव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : April 7, 2021/1:29 pm IST

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल की बैठक में मंत्रियों ने अहम सुझाव दिए हैं।

पढ़ें- रेमडेसिविर इंजेक्शन की रुकी आपूर्ति, दुकानों के बाहर दो दिन से खड़े

स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने बैठक में कहा कि इलाज के लिए मानव संसाधन बढ़ाने की जरुरत है।

पढ़ें- मां बम्लेश्वरी मंदिर में नहीं होगा नवरात्र पर्व का आयोजन, दर्शनार्थियों के

रेमसिडिवियर इंजेक्शन मंगाने की पहल की जानी चाहिए, बैठक में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि अधिक रेट में समान बेचने वाले व्यापारियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए ।

पढ़ें- मां बम्लेश्वरी मंदिर में नहीं होगा नवरात्र पर्व का आयोजन, दर्शनार्थियों के प्रवेश पर भी लगा प्रतिबंध

बता दें राजधानी रायपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण शुक्रवार 9 अप्रैल शाम 6 बजे से 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया है। जिला कलेक्टर द्वारा आज शाम 4 बजे प्रेस कांफ्रेंस में 10 दिन के लॉकडाउन लागू किया गया है, लॉकडाउन के सम्बंध में कलेक्टर ने जानकारी और दिशा-निर्देश जारी किया है, शाम 4 बजे कलेक्टर कारोबारियों के साथ बैठक करके गाइड लाइन जारी की है।

ये भी पढ़ें: रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन.. देखिए कौन सी सेवाएं शुरू रहेंगी और किस पर रहेगी पाबंद…

यह लॉकडाउन पिछली बार से भी अधिक सख्त होगा। लॉकडाउन में सरकारी वाहन, एटीएम और मेडिकल इमरजेंसी को छूट रहेगी, दूध के लिए सुबह 6 से 8 बजे तक और शाम 5 बजे से दो घंटे की छूट मिलेगी। वैक्सीनेशन के लिए जाने वालों और कोविड जांच के लिए जाने वालों को छूट मिलेगी। इसके लिए मान्य परिचय पत्र साथ रखना होगा।

ये भी पढ़ें: पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का बयान, बैठक से कोरोना से निपटने का त…

इसके अलावा किराना-सब्जी दुकानें भी बंद रहेंगी, लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जाएगा, रायपुर कलेक्टर ने किया निर्देश जारी, लॉकडाउन में शराब दुकानें भी बंद रहेंगी, शासकीय, अर्धशासकीय कार्यालय बंद रहेंगे, लॉकडाउन की अवधि में सभी बैंक बंद रहेंगे, फ़ैक्ट्री का संचालन मजदूरों को कैम्पस में रखकर कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: राजधानी रायपुर में लॉकडाउन का ऐलान, शुक्रवार शाम 5 बजे से होगा लागू

सभी धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक रहेगी, पर्यटन स्थल बंद रहेंगे, प्रतियोगी परीक्षा में जाने वाले छात्रों को छूट रहेगी, अस्पताल खुले रहेंगे। पेट्रोल पंप खुले रहेंगे लेकिन सिर्फ मेडिकल इमरजेंसी और मीडिया कर्मियों शासकीय सेवा में लगे वाहनों को ​ही पेट्रोल मिलेगा।