मंत्री रविंद्र चौबे और मो. अकबर ने राज्यपाल से की मुलाकात, अमृत खलखो भी रहे मौजूद | Ministers Ravindra Chaubey and Mo. Akbar met the Governor

मंत्री रविंद्र चौबे और मो. अकबर ने राज्यपाल से की मुलाकात, अमृत खलखो भी रहे मौजूद

मंत्री रविंद्र चौबे और मो. अकबर ने राज्यपाल से की मुलाकात, अमृत खलखो भी रहे मौजूद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : October 16, 2020/8:20 am IST

रायपुर,छत्तीसगढ़। राजभवन में अधिकारियों की पदस्थापना मामले में राज्यपाल अनुसुइया उइके से मंत्री रविंद्र चौबे और मोहम्मद अकबर ने राजभवन में उनके मुलाकात की। इस दौरान वहां नए सचिव अमृत खलखो के साथ सोनमणि बोरा भी मौजूद थे।

पढ़ें- भारत की पहली ऑस्कर पुरस्कार विजेता भानु अथैया को बॉ…

मुलाकात के बाद चौबे ने बताया कि  राज्यपाल से टकराव या तल्खी जैसी कोई बात नहीं है। राज्यपाल हमारे संवैधानिक प्रमुख हैं। उनके मुताबिक सरकार-राजभवन के बीच संवाद की प्रक्रिया चलती है। राज्यपाल जो जानकारी मांगेगी, सरकार उपलब्ध कराएगी।

पढ़ें- मरवाही कांग्रेस की परंपरागत सीट, हमारी जीत पक्की- भूपेश बघेल

बता दें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए सोनमणि बोरा को राजभवन सेक्रेट्री के चार्ज से मुक्त कर दिया गया है। 2002 बैच के IAS अमृत कुमार खलखो  को बस्तर कमिश्नर पद से हटाकर उन्हें कृषि विभाग के सचिव के साथ-साथ राज्यपाल के सचिव के अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है।

पढ़ें- ट्रांसपोर्ट कारोबारी के बेटे का अपहरण, किडनैपर्स न…

वहीं 2009 बैच के IAS केडी कुंजाम को राजभवन के सचिवालय के संयुक्त सचिव का एडिश्नल चार्ज दिया गया है। अभी केडी कुंजाम जीएडी के ज्वाइंट सेेक्रेट्री के साथ-साथ राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग, नियंत्रक खाद्य एवं औषधि प्रशासन के संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।