मंत्रीजी नाले में उतरकर करने लगे सफाई, वीडियो बनाते रहे अफसर, विभागीय मंत्री ने लगाई फटकार | Ministers started cleaning in the drain, officers kept watching

मंत्रीजी नाले में उतरकर करने लगे सफाई, वीडियो बनाते रहे अफसर, विभागीय मंत्री ने लगाई फटकार

मंत्रीजी नाले में उतरकर करने लगे सफाई, वीडियो बनाते रहे अफसर, विभागीय मंत्री ने लगाई फटकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : November 2, 2019/2:34 am IST

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। ग्वालियर में खाद्य मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर के द्वारा नाले में उतरकर सफाई करने की खबर सुर्खियों में आने के बाद एक सामाजिक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह ने आनन फानन में नगर निगम अधिकारियों की बैठक ली और चेतावनी देते हुए सफाई व्यवस्था दुरुस्त किये जाने के निर्देश दिए। नगर प्रवास के दौरान कलेक्टर की मौजूदगी में नगर निगम अधिकारियों की औचक बैठक ली। बैठक में खाद्य मंत्री प्रद्मु सिंह तोमर के अलावा कलेक्टर और शहर के दोनों विधायक मौजूद थे।

पढ़ें- एसपी ने लगाई फटकार तो एसआई का बढ़ा बीपी, मंत्री से मिलना पड़ा महंगा

दअरसल खाद्य मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर अपने विधानसभा क्षेत्र में व्याप्त गंदगी की समस्या से नाराज होकर पिछले दो दिनों से अलग अलग क्षेत्रों में नाला साफ कर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे थे। खाद्य मंत्री ने इस दौरान चार शहर का नाका और रामाजी के पुरे इलाकों में नाले में उतरकर सफाई अभियान चलाया, जो सुर्खियों में रहा। मंत्री के नाले में उतरने की भनक लगते ही शहर में एक सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने आए नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह ने निगम अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान खाद्य मंत्री के अलावा कलेक्टर अनुराग चौधरी, विधायक प्रवीण पाठक और मुन्नालाल गोयल भी उपस्थित रहे।

पढ़ें- 5 साल की मासूम से रेप मामले में कोर्ट ने बहन, जीजा और बाबा को सुनाई.

बैठक की शुरुआत में विभागीय मंत्री सिंह ने खाद्य मंत्री तोमर से उनकी समस्या सबंधी जानकारी ली।तोमर ने क्षेत्रीय विधायक होने के नाते ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में व्याप्त गंदगी पर गहरी नाराजगी जताई। इस मौके पर नगर निगम के उपस्थित अधिकारियों ने सफाई सबंधी संसाधनों की मंत्रीद्वय को जानकारी दी और सफाई वाहनों की कमी से अवगत कराया। इस पर विभागीय मंत्री जयवर्धन सिंह ने नगर निगम को वाहनों के लिए 24 करोड़ रुपये की राशि उपलब्ध कराने की मंजूरी दी। इससे पहले बैठक में मौजूद ग्वालियर पूर्व एवं दक्षिण के विधायकों ने भी उनके विधानसभा क्षेत्रों में व्याप्त समस्याओं से विभागीय मंत्री को अवगत कराया।

पढ़ें- MLA लक्ष्मण सिंह को लेकर मंत्री जयवर्धन सिंह का बड़ा बयान, कहा- मंत…

मंत्री जयवर्धन सिंह ने उनकी समस्याओं का निराकरण किये जाने का भरोसा दिलाया है। बैठक के बाद चुनिंदा पत्रकारों से बातचीत में मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि उपस्थित नगर निगम अधिकारियों से मुरार नदी, स्वर्ण रेखा नदी व अन्य विकास कार्यों से संबंधित जानकारी ली गई है। हालांकि खाद्य मंत्री के नाले में उतरकर सफाई किये जाने की उन्होंने सराहना की है और आशा करते हुए कहा है कि स्वच्छता के लिए किसी कैबिनेट मंत्री का सड़क पर उतरकर काम करना जनता को जागरूक करने में सहायक होगा। एक अन्य सवाल के जबाब में मंत्री ने कहा कि मिनी स्टेडियम के लिए डीपीआर तैयार की जा रही है। मंत्री जयवर्धन सिंह ने ठेकेदारों के लंबित 25 करोड़ रुपये के बिल भुगतान एवं विकास कार्यों के अटक जाने के सवाल पर कहा कि 4 अक्टूबर को प्रमुख सचिव और नगरीय प्रशासन विभाग के आयुक्त ग्वालियर आ रहे हैं जो उक्त के बारे में जानकारी लेंगे।

कैलाश विजयवर्गीय की बढ़ी मुश्किलें

 
Flowers