मंत्रालय कर्मचारी ने नौकरी दिलाने के नाम पर की ठगी, वृद्ध से सवा 6 लाख ऐंठे | Ministry employee cheated in the name of getting a job

मंत्रालय कर्मचारी ने नौकरी दिलाने के नाम पर की ठगी, वृद्ध से सवा 6 लाख ऐंठे

मंत्रालय कर्मचारी ने नौकरी दिलाने के नाम पर की ठगी, वृद्ध से सवा 6 लाख ऐंठे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : November 27, 2019/2:32 pm IST

राजिम। मंत्रालय में कार्यरत एक कर्मचारी ने एक वृद्ध से उसके 2 बेटों को मंत्रालय में चपरासी के पद पर नियुक्ति दिलाने के नाम पर 6 लाख 25 हजार रुपए ऐंठ लिए। मामले की शिकायत पर राखी पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला कायम कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार अरुण कुमार देवांगन बालोद जिले के देवरी बंगला गांव का रहने वाला है, जो कि सवारी बस में मुंशी का काम करता है।

ये भी पढ़ें- प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार, कहा- विस्फोटकों से भरा बैग …

करीब 2 साल पहले मंत्रालय के कार्यरत कर्मचारी शंकर लाल जगत द्वारा उसे बताया गया कि मंत्रालय के बड़े अधिकारियों से उसकी अच्छी-खासी पहचान है और वह उसके दोनों बेटे को मंत्रालय में चपरासी के पद पर नियुक्ति दिला सकता है। लेकिन इसके लिए उसे रकम देने होंगी।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र के डिप्टी CM अजित पवार को सबसे बड़ी राहत, करोड़ों के सिं…

बेटों को सरकारी नौकरी दिलाने के लालच में अरुण ने शंकर जगत को उसके कहे अनुसार कुल 6 लाख 25 हजार रुपए दे दिए, जिसमें से 20 हजार रुपए पिछले साल 29 अगस्त को उसने आरोपी के एसबीआई अकाउंट में ट्रांसफर किए थे। इसके बाद भी उसके बेटों की नौकरी नहीं लगी तो उसने शंकर से अपने पैसे वापिस मांगे । इस पर आरोपी लगातार भ्रमित कर रहा था। आरोपी के विरुद्ध राखी थाना में धोखाधड़ी किए जाने का मामला दर्ज करवाया ।पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी है ।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/UCEjz6lFfb4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>