छात्रावास में नाबालिग ने दिया बच्ची को जन्म,प्रसव के बाद अधीक्षिका ने निकाला बाहर | minor girl delivers baby in hostel

छात्रावास में नाबालिग ने दिया बच्ची को जन्म,प्रसव के बाद अधीक्षिका ने निकाला बाहर

छात्रावास में नाबालिग ने दिया बच्ची को जन्म,प्रसव के बाद अधीक्षिका ने निकाला बाहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : January 14, 2019/4:47 am IST

ओडिसा। प्रदेश के कंधमाल सरकारी आदिवासी छात्रावास में बीती रात बेहद ही शर्मसार करने वाली घटना घटी।जहां एक नाबालिग छात्रा ने छात्रावास के बाथरूम में एक बच्ची को जन्म दिया। और इस सब घटना के बाद हॉस्टल की इज्जत बचाने छात्रावास अधीक्षिका ने नाबालिग छात्रा और उसकी नवजात बच्ची को बाहर निकाल दिया।

ये भी पढ़ें –चेकअप के लिए सपरिवार दिल्ली रवाना हुए जोगी,सपा-बसपा गठबंधन पर कहा-कई पार्टियों की चिंता बढ़ेगी

इस घटना के बाद प्रशासन ने अधीक्षिका सहित छह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की।घटना ओडिशा के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विभाग की ओर से संचालित सेवा आश्रम हाई स्कूल कंधमाल के दरिंगबाड़ी की है जहां आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली14 वर्षीय छात्रा ने शनिवार को स्कूल के छात्रावास में बच्ची को जन्म दिया।

ये भी पढ़ें –शादी के कार्ड में मोदी के लिए मांगे वोट,गिफ्ट का पैसा भी नमो फंड में डालने की गुजारिश

छात्रा और उसकी नवजात बच्ची को रविवार को फूलबाणी उपमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने कहा कि उनकी हालत सामान्य है। इस बीच राज्य के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति मंत्री रमेश माझी ने कहा कि जिला कलेक्टर से मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। इस मामले में
दरिंगबाड़ी कॉलेज के तृतीय वर्ष के छात्र को गिरफ्तार किया गया है। वह तकलमहा गांव का रहने वाला है। घटना के बाद जिला कलेक्टर डी ब्रूंडा ने संस्थान के दो मैट्रन, दो बावर्ची एवं अटेंडेंट, एक महिला पर्यवेक्षक और एक सहायक नर्स मिडवाइफ के खिलाफ ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में कार्रवाई की गई है। पीड़ित लड़की ने रविवार को आरोप लगाया कि बच्ची को जन्म देने के थोड़ी देर बाद ही दोनों को छात्रावास से बाहर कर दिया गया था।