चोरी छिपे चीन से पाकिस्तान भेजे जा रहे थे मिसाइल लॉन्चर, भारतीय कस्टम अधिकारियों ने कांडला बंदरगाह में पकड़ा | Missile Launcher was being secretly sent from China to Pakistan, Indian Customs officials caught at Kandla port

चोरी छिपे चीन से पाकिस्तान भेजे जा रहे थे मिसाइल लॉन्चर, भारतीय कस्टम अधिकारियों ने कांडला बंदरगाह में पकड़ा

चोरी छिपे चीन से पाकिस्तान भेजे जा रहे थे मिसाइल लॉन्चर, भारतीय कस्टम अधिकारियों ने कांडला बंदरगाह में पकड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : February 17, 2020/12:20 pm IST

नई दिल्ली। भारतीय कस्टम अधिकारियों ने गुजरात के कांडला बंदरगाह पर चीन के एक जहाज को पकड़ा है। यह जहाज चीन से कराची जा रहा था। एक अखबार में छपी खबर के अनुसार जहाज का नाम नाम ‘दा क्वी योन’ है। खबरों के अनुसार शिप के कार्गो में मिसाइल लॉन्च करने का सामान मिला है।

ये भी पढ़ें:शाहीन बाग प्रदर्शन: SC ने नियुक्त किए मध्यस्थ, प्रदर्शनकारियों से बात कर निका…

चीन यह सामान पाकिस्तान को भेज रहा था, शिप पर हांगकांग का झंडा लगा हुआ है और पोर्ट कासिम (कराची) लिखा हुआ था। ‘दा क्वी योन’ शिप चीन के जियांग्सू प्रांत से 17 जनवरी 2020 को रवाना हुई थी। 3 फरवरी 2020 से इसकी लोकेशन कांडला बंदरगाह पर ही है।

ये भी पढ़ें: निर्भया केस: तीसरी बार जारी हुआ डेथ वॉरंट, 3 मार्च को सुबह 6 बजे हो…

शिप का आकार 166.5×27.4 बताया जा रहा है और इसका वजन 28,341 टन है। बंदरगाह की जैटी-15 पर ये शिप खड़ी है। जहाज में करीब 22 क्रू मेंबर सवार बताए जा रहे हैं। कांडला बंदरगाह पर डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) के अधिकारी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 12 दिन बाद बंद हो सकता है आपका बैंक खाता, RBI ने दिए हैं निर्देश, अ…

खबरों के मुताबिक 3 फरवरी को यह जहाज पकड़ा गया। DRDO जल्द ही न्यूक्लियर साइंटिस्ट की टीम को भी भेजेगा। अगर डीआरडीओ की टीम भी पहली टीम की जांच को सही बता देती है तो कस्टम इस शिप को सीज कर देगा।

ये भी पढ़ें: धारा 370 हटाने का विरोध करने वाली ब्रिटिश सांसद का वीजा रद्द, नहीं …

 
Flowers