बारिश के लिए विधायक ननकी राम कंवर ने शुरू किया वरूण यज्ञ, कहा- किसानों की समस्या होगी दूर

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 22 Jul 2019 07:51 PM, Updated On 22 Jul 2019 07:51 PM

कोरबा: छत्तीसगढ़ में बारिश नहीं होने के चलते किसान ही नहीं हर वर्ग के लोग परेशान हैं। वहीं, दूसरी ओर बारिश को लेकर मौसम विभाग के भी दावे फेल साबित हो रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर और विधायक ननकी राम कंवर ने मानसून को मनाने के लिए पूजा शुरू की है। बताया जा रहा है कि ननकी राम कंवर सोमवार से गुरुवार तक यज्ञ कर वरुण देवता से प्रदेश में अच्छी वर्षा के लिए कामना करेंगे।

Read More: रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार, नामांतरण के लिए मांगी थी इतनी रकम

बताया जा रहा है कि इस यज्ञ में विधायक कंवर के साथ उनका परिवार भी शामिल हुआ और कंवर अपने परिवार के सदस्यों के साथ प्रदेश में अच्छी बारिश के लिए आहुति दे रहे हैं। यह यज्ञ कोरबा के रजगामार रोड स्थिति सृष्टि मेडिकल परिसर में कराया जा रहा है।

Read More: पूर्व कुलपति की जमानत अर्जी खारिज, अवैध नियुक्तियों सहित आर्थिक 

गौरतलब है कि ननकी राम कंवर ऐसा यज्ञ पहली बार नहीं करवा रहे हैं। अविभाजित मध्यप्रदेश में कृषि मंत्री रहने के दौरान भी ननकी राम कंवर ने बारिश के लिए वरुण यज्ञ करवाया था। विधायक कंवर का ऐसा मानना है कि वरुण यज्ञ से भगवान वरुण प्रसन्न होते हैं और वे बारिश करवाते हैं, जिससे किसानों की समस्याएं दूर होगी।

Read More: चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत ने देशवासियों को दी बधाई

बता दें कि छत्तीसगढ़ पिछले साल की तुलना में इस साल 8 प्रतिशत कम बारिश हुई है। छत्तीसगढ़ में बारिश की स्थिति को देखते हुए किसान ही नहीं हर वर्ग के लोग परेशान हैं।

Read More: प्रदेश में अवैध होर्डिंग्स पर कार्रवाई न करने पर हाईकोर्ट ने भेजा अवमानना का नोटिस..मुख्य सचिव सहित इन लोगों को नोटिस

Web Title : MLA Nanki ram kawar performed a 'havan' named 'Varuna Yaagam' for rain in chhattisgarh

जरूर देखिये