जाति पूछकर गिरफ्तारी के आदेश पर विधायक संजय यादव ने बोले- क्या अपराधियों को हाथ जोड़कर गिरफ्तार करोगे? | MLA Sanjay Yadav Ask To DGP Will you arrest criminals with folded hands

जाति पूछकर गिरफ्तारी के आदेश पर विधायक संजय यादव ने बोले- क्या अपराधियों को हाथ जोड़कर गिरफ्तार करोगे?

जाति पूछकर गिरफ्तारी के आदेश पर विधायक संजय यादव ने बोले- क्या अपराधियों को हाथ जोड़कर गिरफ्तार करोगे?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : November 6, 2019/6:32 am IST

भोपाल: पुलिस विभाग से जारी आदेश को लेकर पूरे प्रदेश के सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया है। डीजीपी की ओर से जारी आदेश को लेकर सियासतदारों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। जाति पूछकर गिरफ्तारी करने के डीजीपी के आदेश को लेकर कांग्रेस विधायक संजय यादव ने पूछा है कि क्या अपराधियों को हाथ जोड़कर गिरफ्तार करोगे?

Read More: CM भूपेश बघेल ने धान के MSP को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-…गर जंग लाज़मी है तो फिर जंग ही सही

संजय यादव ने कहा कि अधिका​री कुछ भी करते हैं इसी में सरकार बदनाम होती है। अच्छा बर्ताव करना है तो जनता के साथ करो। अपराधी के साथ अच्छा व्यव्हार करोगे तो वह रोज अपराध करेगा। खातिरदारी करोगे, नाश्ता कराओगे क्या। जनता का ध्यान रखा जाना चाहिए, चाहे वह कोई भी वर्ग का हो। अपराधी तो अपराधी होता है, चाहे वह किसी वर्ग का हो।

Read More: इस बैंक में व्यक्ति ने अपनी मौत के दो साल बाद खाते में जमा किया 200 रुपए, 5 दिन बाद निकाल लिए 1.30 लाख

दूसरी ओर जाति पूछकर गिरफ्तारी को गृह मंत्री बाला बच्चन ने भी अनुचित बताया है। बच्चन इस मसले पर डीजीपी से मिलकर बैठक करने की बात कही है।

Read More: रातों-रात अयोध्या पहुंचे लाखों भक्त, उमड़ी महिला, बच्चे- बुजुर्गों की भीड़, जानिए क्या है वजह

वहीं, दूसरी ओर डीजीपी के इस आदेश को लेकर करणी सेना ने विद्रोह की धमकी दी है। करणी सेना के देश संगठन मंत्री शैलेन्द्र सिंह झाला ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर आदेश वापस ​नहीं लिया गया तो पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा।

Read More: भाजपा विधायक ने एक बार फिर सीएम कमलनाथ की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- अच्छा काम कर रहे हैं

बता दें डीजीपी ने जाति पूछकर गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए हैं। वर्ग विशेष के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिया गया है कि वो एससी एसटी को हिरासत में न लें, ज्यादा जरूरत पड़ने पर ही कार्रवाई करें।

Read More: चक्रवाती तूफान के चलते 90 किमी/घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं, 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

साथ ही थानों में वर्ग विशेष से मारपीट या दुर्व्यवहार नहीं करने के निर्देश दिए हैं। अगर इसके विपरीत ऐसी घटना दोहराई जाती है तो इसकी जिम्मेदारी जिले की एसपी की होगी। डीजीपी के इस फरमान ने प्रदेश में नया विवाद छेड़ दिया है।

Read More: 5 अरब के पीएफ घोटाला केस में पूर्व एमडी गिरफ्तार

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/-Ms0tBYr9nk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers