विधायक विकास उपाध्याय ने दी छठ महापर्व की बधाई, क्षेत्र के कई घाटों में पहुंचकर लिया छठी मैया का आशीर्वाद | MLA Vikas Upadhyay congratulated Chhath Mahaparva, blessed Chhath Maiya after reaching Chhath Ghats

विधायक विकास उपाध्याय ने दी छठ महापर्व की बधाई, क्षेत्र के कई घाटों में पहुंचकर लिया छठी मैया का आशीर्वाद

विधायक विकास उपाध्याय ने दी छठ महापर्व की बधाई, क्षेत्र के कई घाटों में पहुंचकर लिया छठी मैया का आशीर्वाद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : November 21, 2020/8:43 am IST

रायपुर। आज छठ महापर्व के अवसर पर संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय ने अपने विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न नदी-तालाबों में पहुंचकर क्षेत्रवासियों को छठ महापर्व की शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने छुइया तालाब टाटीबंध, टेंगना तालाब हीरापुर, मच्छी तालाब गुढ़ियारी, खमतराई तालाब, महादेवघाट रायपुरा, आमातालाब समता कॉलोनी सहित अन्य घाटों में पहुंचकर छठी मैया का आशीर्वाद लिया और क्षेत्रवासियों को बधाई दी।

ये भी पढ़ें:उपद्रवियों ने देर रात अस्पताल में डॉक्टर और नर्स से की मारपीट, पुलिस ने तीन को दबोचा

विधायक विकास उपाध्याय ने बताया कि भगवान सूर्य के उपासना पर्व छठ पूजा में महिलाएं अपनी सन्तान के सुख समृद्धि के लिए लगभग 2-3 दिन का निर्जला कठिन व्रत धारण करती हैं और भगवान सूर्य को अर्ध्य देकर व्रत को पूर्ण करती हैं। छठ पूजा पर छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा सार्वजनिक अवकाश घोषित किये जाने पर विधायक विकास उपाध्याय ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार प्रकट करते हुए इसे जनभावना का सम्मान बताया।

ये भी पढ़ें:कुत्ते के DNA टेस्ट से होगा असली मालिक का फैसला, दो दावेदारों का वि…

उन्होंने बताया कि छठ पूजा को लेकर शासन-प्रशासन द्वारा नदी-तालाबों के घाटों में पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई थी जिसका उन्होंने स्वयं लगातार निरीक्षण कर पूर्ण करवाया। कोरोना महामारी के चलते विकास उपाध्याय लगातार आम जनता से कोरोना के नियमों का पालन करने की अपील करते रहे, जिसके चलते अधिकतर घाटों पर लोग मास्क लगाकर और सैनिटाइजर का प्रयोग करते नजर आए और सतर्कता के साथ छठ पूजा उत्सव मनाते देखे गए।

ये भी पढ़ें: IAS टीना डाबी ने कोर्ट में दायर की तलाक की अर्जी, अपने पति अतहर आमि…