घाटी में आज से मोबाइल सेवा बहाल, हालात सामान्य होने पर लिया गया निर्णय | Mobile service restored in the valley from today Decision taken when conditions are normal

घाटी में आज से मोबाइल सेवा बहाल, हालात सामान्य होने पर लिया गया निर्णय

घाटी में आज से मोबाइल सेवा बहाल, हालात सामान्य होने पर लिया गया निर्णय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : October 14, 2019/1:10 am IST

नई दिल्ली। कश्मीर में जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। पहले सरकार ने पर्यटकों के घाटी आने पर लगी रोक को हटाई। अब मोबाइल सेवा शुरू करने जा रही है। आज से वादी में मोबाइल सेवा भी बहाल किया जा सकता है। शुरूआत पोस्टपेड सेवा की बहाली से होगी।

ये भी पढ़ें- चुनावी सभा में जमकर चली कुर्सियां, कार्यकर्ताओं के दो गुटों के बीच …

फिलहाल प्रीपेड मोबाइल सेवा और इंटरनेट पर बैन जारी रहेगा। पूरी घाटी में करीब 66 लाख मोबाइल फोन उपभोक्ता हैं। उनमें से लगभग 40 लाख पोस्टपेड ही इस्तेमाल करते हैं।

ये भी पढ़ें- भूकंप के तेज झटकों के बाद घरों से बाहर निकल आए लोग, रिक्टर स्केल पर…

चार अगस्त से सरकार ने अफवाहों को रोकने के लिए घाटी में मोबाइल, लैंडलाइन और इंटरनेट सेवा को एहतियातन बंद कर दिया था। वादी में लैंडलाइन सेवा की बहाली की प्रक्रिया 17 अगस्त को शुरू की गई थी। हालांकि चार सितंबर को वादी में लैंडलाइन सेवा को पूरी तरह बहाल कर दिया गया।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/pjTnRiJA1Mw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>