45+वालों के टीकाकरण के लिए मोहल्लों में जाएगी मोबाइल वैन...पहले दिन इन 4 वार्डों से हो रही शुरुआत | Mobile vans will go to the localities to vaccinate 45+ people

45+वालों के टीकाकरण के लिए मोहल्लों में जाएगी मोबाइल वैन…पहले दिन इन 4 वार्डों से हो रही शुरुआत

45+वालों के टीकाकरण के लिए मोहल्लों में जाएगी मोबाइल वैन...पहले दिन इन 4 वार्डों से हो रही शुरुआत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : June 11, 2021/4:52 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। राजधानी में आज से मोबाइल टीकाकरण की शुरुआत होने वाली है। बुजुर्गों के वैक्सीनेशन के लिए मोहल्लों में वैन पहुंचेगी। पहले दिन चार वार्डों में इसकी शुरुआत होगी। 

पढ़ें- 5 मिनट में लगा दी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज, अब ऐसी हो गई हालत, यहां वैक्सीनेशन में की गई बड़ी लापरवाही

वैक्सीनेशन की इस मुहिम में 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों को ही इसका लाभ मिल सकेगा। आज इसकी शुरुआत रायपुर के चार शहरी वार्डों से होने जा रही है।  चिरायु मोबाइल वैन लोगों को टीका लगाने के लिए मोहल्लों में पहुंचेगी।

पढ़ें- 7th Pay Commission, केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को …

शनिवार को यह मोबाइल यूनिट रायपुर के यतीयतनलाल वार्ड, रमन मंदिर वार्ड, ब्राह्मणपारा और पं. दीनदयाल उपाध्याय वार्ड में तैनात रहेगी। वहीं रविवार को यह टीकाकरण यूनिट बंजारी माता वार्ड, शहीद हेमू कालाणी वार्ड, स्वामी विवेकानंद सदर बाजार वार्ड और पं. सुंदरलाल शर्मा वार्ड में रहेगी।

पढ़ें- कोरोना को संक्रामक बनाया गया ताकि ये तेजी से इंसानो…

वाहन में टीकाकरण टीम के साथ डॉक्टर और फार्मासिस्ट भी रहेंगे। तय योजना के मुताबिक आज रायपुर के संत कबीरदास वार्ड, राजीव गांधी वार्ड, पं. रविशंकर शुक्ल वार्ड और ठाकुर प्यारेलाल वार्ड में यह मोबाइल एम्बुलेंस पहुंचेंगी। प्रशासन को उम्मीद है कि इस पहल से बुजुर्गों का टीकाकरण अभियान रफ्तार पकड़ेगा।

पढ़ें- कुलभूषण जाधव की होगी भारत वापसी? अंतरराष्‍ट्रीय कोर…

कोविन पोर्टल के मुताबिक गुरुवार को प्रदेश में केवल 5 हजार 966 लोगों को टीका लगाया जा सका। अभी तक टीके के 63 लाख 11 हजार 303 डोज लगाए जा चुके हैं। इनमें से 51 लाख 62 हजार 831 लोगों को पहली खुराक लगी है। वहीं 11 लाख 48 हजार 472 लोगों को केवल पहली डोज ही लग पाई है। देखने में आया है कि लोग वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने नहीं आ रहे हैं।