मोदी ने सांसदों से कहा 150 किमी की पदयात्रा करें, जानिए इसके पीछे क्या है मोदी का मंत्र

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 10 Jul 2019 11:04 AM, Updated On 10 Jul 2019 11:04 AM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसदों को 150 ​किमी पदयात्रा करने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को पार्टी सांसदों की एक बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सांसदों को उन क्षेत्रों में जाना चाहिए, जहां बीजेपी कमजोर है। उन्होंने राज्यसभा सांसदों को भी इसपर ध्यान देने का कहा है।

read more : क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019​ : बारिश से रूका मैच आज होगा पूरा, 46.1 ओवर से आगे खेलेगी न्यूजीलैंड, आज भी बारिश की संभावना

बता दें कि पीएम मोदी ने सांसदों से 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच 150 किलोमीटर की पदयात्रा करने को इसलिए कहा है कि 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी का जन्मदिन और 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्मदिन मनाया जाता है। बीजेपी और केंद्र सरकार भी महात्मा गांधी के 150वें जन्मदिन के मौके पर व्यापक स्तर पर कार्यक्रमों के आयोजन की तैयारी में हैं।

read more : एसपी कार्यालय के बाहर आत्मदाह का मामला, विभागीय जांच के आदेश, आईजी ने की पीड़ित परिवार से मुलाकात


पीएम मोदी के संबोधन के बाद मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने रेखांकित किया है कि इन पदयात्राओं के मुख्य बिंदु गांव होने चाहिए और लोगों तक पहुंचने की कोशिश की जानी चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी सलाह दी कि वृक्षारोपण, सफाई और गांव से जुड़े अन्य कार्यक्रमों को भी पदयात्रा का हिस्सा बनाया जाए।

read more : इस पूर्व क्रिकेटर के पिता ने धोनी को कहा 'गंदगी', रायडू के संन्यास का ठीकरा भी धोनी के ​सिर पर फोड़ा

भाजपा ने भी अब हर संसदीय क्षेत्र में 15 से 20 टीमें बनाने का निर्णय लिया है जो कि प्रतिदिन 15 किमी की पदयात्रा करेगी और लोगों के बीच पहुंचेगी।

 

Web Title : Modi asked the MPs to make 150km walk, know what is behind Modi's mantra

जरूर देखिये