मोदी 30 मई को कर सकते हैं शपथ ग्रहण, ताजपोशी से पहले वाराणसी में धन्यवाद रैली.. देखें

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 24 May 2019 10:30 AM, Updated On 24 May 2019 10:30 AM

रायपुर। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है। मोदी की सुनामी ने कांग्रेस को बहा ले गई। जनादेश 2019 में बीजेपी को 352 सीटें मिली है, जबकि कांग्रेस 86 सीटों पर सिमट कर रह गई। अन्य के खातों में 104 सीटें आई है।


पढ़ें- जनादेश 2019: दिल्ली की 7 सीटों में AAP के 3 और कांग्रेस के एक प्रत्याशी की जमानत जब्त

बात करें प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तो 30 मई को मोदी की ताजपोशी हो सकती है। शाम 4 से 5 बजे मोदी पीएम पद की शपथ ले सकते हैं। बताया जा रहा है इससे पहले 28 मई को मोदी वाराणसी में धन्यवाद रैली निकालेंगे।

पढ़ें- 72 हजार पर भारी 56 इंच, इन राज्यों में खाता भी नहीं...

बड़ी बहुमत के साथ मिली जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों का धन्यवाद किया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी जनादेश का स्वागत करते हुए हार मानी। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी को जीत की बधाई भी दी। राहुल ने पीएम मोदी से जनता के उम्मीदों पर खरा उतरने की अपील की है।

पढ़ें--जनादेश 2019: बिहार से RJD का सफाया, नहीं खुला खाता

बता दें मोदी की सुनामी में कांग्रेस के बड़े बड़े दिग्गज चुनाव हार गए। खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए। उन्हें स्मृति ईरानी ने हराया। हालांकि राहुल केरल के वायनाड सीट से जीतने में कामयाब रहे। 17 राज्यों में भाजपा ने क्लीन स्वीप खेला है। कांग्रेस यहां खाता भी नहीं खोल पाई।

Web Title : Modi can take oath on May 30th

जरूर देखिये