मोदी सरकार आज कर सकती है सीबीआई निदेशक के नाम की घोषणा,आईपीएस अधिकारी जावेद अहमद का नाम सबसे आगे

 Edited By: Renu Nandi

Published on 02 Feb 2019 01:21 PM, Updated On 02 Feb 2019 06:11 PM


नई दिल्ली। 10 जनवरी से खाली पड़े सीबीआई निदेशक के पद पर आज सरकार घोषणा कर सकती है। ऐसी अटकले तेज हो गई है। बता दें कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता पर एक बैठक संपन्न हुई है।उस बैठक में कुछ नामों पर विचार विमर्श किया गया था। विवादों के बाद मोदी सरकार ने मध्यप्रदेश के पूर्व डीजीपी ऋषिकुमार शुक्ला को सीबीआई का निर्देशक नियुक्त किया है। बता दें की उनका कार्यकाल दो वर्ष का होगा।

 

 

ज्ञात हो कि सीबीआई निदेशक की रेस में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी जावेद अहमद, रजनीकांत मिश्रा, एसएस देसवाल का नाम सबसे आगे चल रहा था।। बता दें कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री के साथ बैठक में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल हुए थे।यह भी कहा जा रहा है कि 2:1 के रेसियो को ध्यान में रखकर नरेंद्र मोदी अपना फैसला दे सकती है। जिस फार्मूले से आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक पद से हटाया गया था।

बता दें की इस दौड़ में 1984 कैडर बैच के अधिकारी जावेद अहमद का नाम सबसे आगे चल रहा था। जो वर्तमान में राष्ट्रीय अपराध शास्त्र एवं विधि विज्ञान संस्थान के प्रमुख है। वहीं दूसरे आगे जाने वाले नाम में उत्तरप्रदेश कैडर आईपीएस अधिकारी रजनी कांत मिश्रा का नाम था।। जो सीमा सुरक्षा बल के प्रमुख है।

 

Web Title : new CBI Director

जरूर देखिये