एक्शन में मोदी सरकार, उच्च शैक्षणिक संस्थानों में 3 महीने में 3 लाख खाली पदों को भरने की योजना, मंत्रालयों को दिया गया 100 दिन का टारगेट

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 14 Jul 2019 04:28 PM, Updated On 14 Jul 2019 04:28 PM

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार देश भर के उच्च शैक्षणिक संस्थानों में रिक्त 3 लाख पदों में भर्ती के लिए जल्द ही रिक्तियां निकालने जा रही है। पीएम पीएमओ ने मानव संसाधन मंत्रालय को इन रिक्तियों पर 15 अक्टूबर तक भर्ती के निर्देश दिए हैं। जानकारी के मुताबिक मोदी सरकार ने अपने द्वितीय कार्यकाल में 100 दिनों के एजेंडा बनाया है। 100 दिनों में 167 कार्यों को पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है।

ये भी पढ़ें- भारत का मिशन चंद्रयान-2, 52 दिनों के बाद चांद की सतह पर उतरेगा यान,...

बता दें कि मोदी सरकार ने शपथ लेते ही सभी मंत्रालयों से आने वाले 100 दिनों के लिए काम की प्राथमिकता तय करने को कहा था। मंत्रालयों के इस उपलब्ध कराए गए एजेंडे को सभी मंत्रालयों को सौंप दिया गया है । सभी मंत्रालयों के सचिवों को इन काम को अपने दिशा-निर्देश में पूरा करवाने के लिए कहा गया है। सभी सचिव हर सप्ताह के आखिरी दिन इसकी रिपोर्ट कैबिनेट सचिव के पास रखेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आगामी 100 दिनों में आम जनता की शिकायतों को निपटाने के काम में भी तेजी लाई जाएगी। नेशनल लेवल पर होने वाले कामों के परीक्षण के लिए केंद्र सरकार एक ई-सर्विस भी लांच कर रही है।

ये भी पढ़ें- रामलाल की घर वापसी, मिली नई जिम्मेदारी, वी.सतीश बन सकते हैं राष्‍ट्...

पीएमओ ने सभी मंत्रालयों को कहा गया है कि अपने-अपने मंत्रालय की महत्वपूर्ण योजनाओं पर चल रहे काम को सार्वजनिक किया जाए। सरकार के उद्देश्य है कि देश के लोगों को पता चल सके कि उस योजना में अब तक क्या हुआ है। सभी मंत्रालयों में एक प्रसिक्षण केंद्र और अपना प्रिंटिंग प्रेस लगाने की योजना भी है। सराकार के हवाले से ये जानकारी लगी है कि पीएम मोदी का उद्देश्य है वर्तमान सरकार का एक दिन भी बेकार नहीं जाए, इसलिए प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से 100 दिनों की योजना की पूरी रूपरेखा तैयार कर दी गई है।

Web Title : Modi government in action Instructions for filling 3 lakh empty posts in 3 months in higher educational institutions 100 Day Target to Ministries

जरूर देखिये