खुशखबरी, मोदी सरकार जल्द ही किसानों के खाते में जमा करने वाली है सम्मान निधि की राशि | Modi government will soon deposit the amount of Samman Nidhi in account of farmers

खुशखबरी, मोदी सरकार जल्द ही किसानों के खाते में जमा करने वाली है सम्मान निधि की राशि

खुशखबरी, मोदी सरकार जल्द ही किसानों के खाते में जमा करने वाली है सम्मान निधि की राशि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : December 10, 2019/1:02 pm IST

नई दिल्ली। देश के किसानों के लिए खुशखबरी है। मोदी सरकार जल्द ही एक बड़ी रकम देश के किसानों के खाते में डालने वाली है। सरकार की महत्वकांक्षी योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम के तहत यह राशि किसानों के खाते में जमा करने वाली है।

Read More News: एसपी और आइटीबीपी असिस्टेंट कमांडेंट आपस में भिड़े, नक्सल क्षेत्र के युवाओं को..
सरकार किसानों के खाते में 2000 रुपये की अगली किश्त भेजने के लिए बजट तैयार कर रही है। वहीं, सरकार इस योजना के तहत करीब 50 हजार करोड़ रुपये किसानों के खाते में डालने वाली है। इससे देश के करीब 4.94 करोड़ किसानों को फायदा मिलेगा। वहीं, इस योजना का लाभ पाने के लिए अभी भी 9.5 करोड़ किसान इसका इंतजार कर रहे हैं।

Read More news:बिजली विभाग के दो कर्मचारी रिश्वत लेते गिरफ्तार, मीटर में लोड बढ़ान…

आंकड़ों के मुताबिक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत करीब 87 हजार करोड़ रुपये किसानों के खाते में भेजा गया है। वहीं अब सरकार अगले साल मार्च महीने में किसानों के खाते में धनराशि पहुंचाने के लिए 50 हजार करोड़ रुपये और पहुंचाने वाली है।

Read More News:राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव : सीएम भूपेश बघेल ने उप मुख्यमंत्रि.

आपको बता दें कि पंजीकृत किसानों को पहली किश्त आसानी से मिल गई, लेकिन दूसरी किश्त मिलने में किसानों को बहुत ही दिक्कत हुई। यही नहीं अब सरकार इस योजना के तहत और सुविधा देने जा रही है। जिन किसानों का अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ, तो उन्हें चिंता की जरूरत नहीं है, अब उन्हें इस योजना का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए किसानों को अधिकारियों के पास नहीं जाना होगा। अब कोई भी किसान इसके पोर्टल पर जाकर सीधे ही रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

Read More News:बीजेपी प्रत्याशी को जबरन नाम वापस कराने का कांग्रेस पर आरोप, धरने प..

 

 
Flowers