रक्षाबंधन पर मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, इस योजना के तहत सस्ते में मिलेगा सोना, जानिए ये जरूरी बातें | Modi government's big gift on Rakshabandhan, gold will be available cheaply under this scheme

रक्षाबंधन पर मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, इस योजना के तहत सस्ते में मिलेगा सोना, जानिए ये जरूरी बातें

रक्षाबंधन पर मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, इस योजना के तहत सस्ते में मिलेगा सोना, जानिए ये जरूरी बातें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : August 1, 2020/8:56 am IST

नई दिल्ली। बढ़ती महंगाई के बीच अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो इस योजना का जरूर फायदा उठाएं। कोरोना संकट काल में मोदी सरकार देशवासियों को सस्ते में सोना उपलब्ध कराने के लिए खास स्कीम लेकर आई है। जो इस महीने के पहले सोमवार यानी 3 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन शुरू हो रहा है।

Read More News : उरी सर्जिकल स्ट्राइक का अनदेखा पहलू जो अब आया सामने
दरअसल हम बात कर रहे हैं, मोदी सरकार की सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम की। बता दें कि सरकार ने बॉन्ड योजना के तहत प्रति ग्राम सोने की कीमत 5,334 रुपए तय की है। ऐसे में अगर आप अपनी बहन के सोना देने की सोच रहे हैं तो इस खास मौके का जरूर फायदा उठाए।

Read More News :अमेरिका में भी Tik Tok बैन, ट्रंप ने कहा- एप के जरिए जासूसी कर रहा था चीन

इस योजना के तहत ऑनलाइन भुगतान करने वालों को 50 रुपये प्रति ग्राम की छूट मिलेगी, जिससे सोने का भाव 5,284 रुपये प्रति ग्राम होगा। मतलब ये कि आपको अगर 10 ग्राम सोने की खरीदारी करनी है तो 52 हजार 840 रुपये चुकाने होंगे।

Read More News :उमा भारती को भूमि पूजन में शामिल होने मिला न्योता, राम मंदिर आंदोलन में ऐसे दिया था पुलिस को चकमा, सिर मुंडवा कर पहुंच गई थी अयोध्या
बताते चले कि देश में पिछले कुछ दिनों से सोना और चांदी के भाव में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। बाजार में अभी 10 ग्राम सोने की कीमत 54 हजार रुपये से ज्यादा है। इस बीच त्यौहार के मौके पर मोदी सरकार ने सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम की शुरूआत कर लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। आप 7 अगस्त तक इस योजना का फायदा उठा सकते हैं।

Read More News:  रिया चक्रवर्ती को इस मंत्री ने बताया ‘विषकन्या’, सुशांत सुसाइड केस की सीबीआई जांच कराने की मांग

 
Flowers