मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, आज से सस्ती हो जाएगी टमाटर, प्याज और दालों की कीमतें | Modi govt big announcement, tomato, onion and pulses prices will be cheaper from today

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, आज से सस्ती हो जाएगी टमाटर, प्याज और दालों की कीमतें

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, आज से सस्ती हो जाएगी टमाटर, प्याज और दालों की कीमतें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : October 24, 2019/8:06 am IST

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने प्याज, टमाटर और दालों की बढ़ती कीमतों से जनता को राहत देने का निर्णय लिया है। सरकार ने प्याज, टमाटर और दहलनों की बढ़ती कीमतों को लेकर एलान किया है। उपभोक्ता मामलों की स्थायी समिति ने आज प्याज, टमाटर और दालों की कीमतों को लेकर एक बैठक की। इसके अलावा बैठक में प्याज टमाटर की उपलब्धता और और उनकी सेवाओं को बढ़ाने को लेकर भी चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें-अधिकारियों पर भड़के उठे कांग्रेस विधायक, जल्द जा​री करो वेतन, नहीं …

उपभोक्ता मामलों के सचिव अविनाश श्रीवास्तव की अध्यक्षता में यह बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में कृषि मंत्रालय के प्रतिनिधि, मदर डेयरी, दिल्ली सरकार के प्रतिनिधि, एमडी नैफेड, केंद्रीय भंडार और उपभोक्ता मामलों के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल थे। मीटिंग में कमिटी ने दिल्ली में प्याज, टमाटर औऱ दालों की कीमतों में कमी को लेकर चर्चा की। इस दौरान कई फैसले भी लिए गए। इसके साथ ही समिति ने तुरंत प्रभाव से इन चीजों की आपूर्ति करने को कहा है।

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र चुनाव प्रभारी सरोज पांडेय का दावा, मुख्यमंत्री तो बीजेपी…

मीटिंग में नैफेड को दिल्ली समेत विभिन्न उपभोक्ता केंद्रों में प्याज की आपूर्ति बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में कहा गया है कि आने वाले समय में खरीफ प्याज की आवक बढ़ेगी जिससे पहले ही प्याज की कीमतों में कमी आनी शुरू हो गई है। इसके साथ ही मदर डेयरी और सफल को दिल्ली समेत हर रोज 04 ट्रक तक खुदरा बिक्री के लिए और अधिक स्टॉक उपलब्ध कराया जाएगा, जिससे कीमतों पर भी तुरंत प्रभाव देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें-चित्रकोट की बाजी राजमन बेंजाम ने जीती, बस्तर के 12 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा

मीटिंग में मदर डेयरी ने कहा कि वह दिल्ली में तीन अलग-अलग कीमतों पर टमाटर की तीन किस्मों की बिक्री कर रहा है। जिनकी कीमतें 30 रुपए, 40 रुपए और 55 रुपए तय की गई है। इन कीमतों पर कमिटी ने और कमी करने को कहा है, जिसके बाद वे कमिटी के फैसले पर सहमत हो गए। मदर डेयरी ने बैठक में अपने 400 रिेटल आउटलेट्स में टमाटर की कीमतें 02 से 03 रुपए तक कम करने को कहा है।