जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को नए साल में मिलेगा ये बड़ा फायदा, मोदी सरकार शुरू करेगी ये विशेष अभियान | Modi govt will start special campaign for Jammu and Kashmir and Ladakh

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को नए साल में मिलेगा ये बड़ा फायदा, मोदी सरकार शुरू करेगी ये विशेष अभियान

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को नए साल में मिलेगा ये बड़ा फायदा, मोदी सरकार शुरू करेगी ये विशेष अभियान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : October 29, 2019/5:08 am IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद अब यहां के रहवासियों को नए साल में मोदी सरकार बड़ा तोहफा देने जारी है। इसके अलावा विशेष राज्य का दर्जा प्राप्त लद्दाख के लोगों के लिए भी मोदी सरकार ​यहां विशेष अभियान की शुरूआत करेगी।

Read More news: मंत्री कलेश्वर पटेल ने चेताया, कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा गलत बयानबाजी करना छोड़ दें 

मोदी सरकार उज्जवला योजना के तहत घरेलू गैस सिलेंडर बांट रही है। ठीक उसी तरह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के रहवासियों को गैस कनेक्शन देने जा रही है। इसके लिए सरकार ने सभी घरों में अगले दो माह के भीतर एलपीजी गैस कनेक्शन पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। ​इसे ध्यान में रख कर सरकार विशेष अभियान चलाएगी।

Read More news:बोरवेल में फंसा जिंदगी की जंग हार गया दो साल का सुजीत, नम हुई लोगों…

बता दें कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में कुल 22 जिले हैं। इनमें से आतंकवाद प्रभावित 7 जिले ऐसे हैं जहां सरकार की कई योजनाओं को फायदा लोगों को नहीं मिल पा रहा हैं। ऐसे में एलपीजी गैस कलेक्शन सहित अन्य सुविधाओं को पहुुंचने के लिए सरकार विशेष अभियान के जरिए लोगों को उनका अधिकार देगी।

Read More news:राजधानी में आधी रात पटाखा फोड़ने को लेकर दो पक्षों में बलवा, तीन लो..

इस मामले में एक वरिष्ठ अधिकारी की ओर से ये बयान आया है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में सर्दियों के दौरान रसोई गैस की मांग बढ़ जाती है। इसलिए, गैस की आपूर्ति बनाए रखने के सभी जरूरी उपाय किए जा रहे हैं। प्रदेश में प्रतिदिन पच्चीस हजार गैस सिलेंडर भेजे जा रहे हैं। इसके साथ ही अन्य योजनाओं को तेजी से लागू करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की टीम समीक्षा बैठक कर रहे हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/E1kWCCTtO1A” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>