हमें गांधी का हत्यारा, दलित विरोधी, किसान विरोधी कहा लेकिन कोई आरोप नहीं चिपका-मोदी

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 16 Oct 2017 06:23 PM, Updated On 16 Oct 2017 06:23 PM

 

गुजरात गौरव यात्रा के समापन पर गुजरात के गांधीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात गौरव महासम्मेलन को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी विकास के नाम पर चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं दिखाई। पीएम मोदी ने कहा कि मंत्रियों ने अनेकों परियोजनाओं का शिलान्यास कर दिया, लेकिन परियोजनाएं लंबित रहीं, उनपर काम शुरू ही नहीं हुए, मैंने 12 लाख करोड़ रुपये की लटकी हुई परियोजनाओं पर काम शुरू कराया है। उन्होंने कहा कि हम पुरानी परियोजनाएं ढूंढ-ढूंढ कर निकालते हैं और उनपर काम करते हैं। उन्होंने कांग्रेस को विकास के मुद्दे पर चुनाव मैदान में उतरने की चुनौती दी और कहा कि अगर कांग्रेस की स्थिति अच्छी है तो उसके 25 फीसदी विधायकों ने चुनाव से पहले ही पार्टी को अलविदा क्यों कह दिया?

सरदार पटेल के घर करमसद से शुरू हुई भाजपा की गुजरात गौरव यात्रा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात गौरव महासम्मेलन को गुजरात की अस्मिता से भी जोड़ा और कहा कि कांग्रेस ने सकारात्मक सोचने का सामर्थ्य खो दिया है, जब भी गुजरात का जिक्र आता है, कांग्रेस को तकलीफ होने लगती है। उन्होंने कहा कि लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के परिवार के साथ कांग्रेस ने क्या किया, ये सब जानते हैं। उन्होंने कहा कि हमें गांधी का हत्यारा कहा गया, दलित विरोधी कहा गया, किसान विरोधी कहा गया, लेकिन कोई भी आरोप हम पर नहीं चिपक सका। अब देश में सबसे ज्यादा दलित सांसद बीजेपी के हैं, किसान परिवारों के सबसे ज्यादा सांसद बीजेपी के हैं। पीएम मोदी ने भाजपा का झंडा चारों ओर पहुंचाने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत और भारतीय जनसंघ के लंबे संघर्ष का आभार जताया।

'हजार गांधी और लाख मोदी पर भारी जनभागीदारी'

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने सोचा कि जब तक अमित शाह को जेल में नहीं डालेंगे, तब तक मोदी को नहीं पकड़ सकते, लेकिन आज सच सबके सामने आ गया है। उन्होंने जनता पार्टी के शासन में प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस उन्हें नेस्तनाबूत करने के लिए कैसे एकजुट हो गई थी, ये सब जानते हैं।  उन्होंने कहा कि सतयुग हो या कलयुग, यज्ञ में अड़चनें पैदा करने वाले आएंगे लेकिन यज्ञ को समर्पित लोग संकल्पित होकर इस चुनाव यज्ञ को आगे बढ़ाएंगे।

एक तरफ वंशवाद में पली बढ़ी पार्टियां हैं और दूसरी तरफ आदर्शों और विचारों को लेकर संकल्पबद्ध कार्यकर्ताओं की पार्टी है।

Web Title : modi in Gujarat gourav yatra

जरूर देखिये