रन फॉर यूनिटी से एकता का संदेश

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 31 Oct 2017 06:54 PM, Updated On 31 Oct 2017 06:54 PM

 

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की 142 वीं जयंती पर आज यहां हरी झंडी दिखा कर ‘‘रन फॉर यूनिटी’’ की शुरूआत की। मेजर ध्यान चंद राष्ट्रीय स्टेडियम से शुरू हुई इस ‘‘रन फॉर यूनिटी’’ में कर्णम मल्लेश्वरी, दीपा करमाकर, सरदार सिंह और सुरेश रैना जैसी खेल जगत की प्रख्यात हस्तियों सहित बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। कुल 1.5 किमी की यह दौड़ इंडिया गेट तथा शाहजहां रोड के पास बने सी-हेग्सागन पर समाप्त हुई। इससे पहले, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद मार्ग पर स्थित सरकार पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की.

दौड़ की शुरूआत करते हुए मोदी ने कहा ‘‘सरदार पटेल को उनकी जयंती पर हम नमन करते हैं। उनकी महत्वपूर्ण सेवाओं तथा अमूल्य योगदान को भारत कभी भुला नहीं सकता।’’ प्रधानमंत्री ने बताया कि आजादी के पहले तथा भारत के आजाद होने के बाद शुरूआती वर्षों में सरदार पटेल का जो योगदान रहा उस पर देश में हर कोई गर्व करता है।  केंद्र सरकार देश भर में 31 अक्तूबर को सरदार पटेल की जयंती को ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस’’ के तौर पर मना रही है। 

‘‘रन फॉर यूनिटी’’ में कई केंद्रीय मंत्रियों तथा वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया।   हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह ने इस मौके पर कहा कि ‘‘रन फॉर यूनिटी’’ देश की एकता और अखंडता की झलक दिखाने के लिए एक सराहनीय पहल है। जिमनास्ट दीपा करमाकर ने कहा कि देश के एकीकरण में सरकार पटेल के योगदान को याद करने के लिए आयोजित दौड़ का हिस्सा बन कर वह गौरवान्वित महसूस कर रही हैं.

Web Title : modi run for unity 2017

जरूर देखिये