उद्धव की ताजपोशी में मोदी-शाह को न्योता, तीनों पार्टियों से ये मंत्री भी लेंगे शपथ.. देखिए | Modi-Shah invited for Uddhav's coronation, these ministers will also take oath from the three parties

उद्धव की ताजपोशी में मोदी-शाह को न्योता, तीनों पार्टियों से ये मंत्री भी लेंगे शपथ.. देखिए

उद्धव की ताजपोशी में मोदी-शाह को न्योता, तीनों पार्टियों से ये मंत्री भी लेंगे शपथ.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : November 28, 2019/2:44 am IST

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की ताजपोशी में शामिल होने पीएम मोदी को भी न्यौता भेजा गया है। उद्धव महाराष्ट्र के 18वें मुख्यमंत्री होंगे। शपथ ग्रहण समारोह को यादगार बनाने के लिए शिवसेना ने व्यापक तैयारियां की हैं। चर्चाएं ये भी है कि शपथ ग्रहण में मुख्यमंत्री के अलावा तीनों पार्टियों की तरफ से 2-2 मंत्री शपथ लेंगे।

पढ़ें- देश में तेजी से कम हुआ मोदी-शाह का जादू, इन नतीजों से बीजेपी को लगा…

इसके अलावा ये भी तय हुआ है कि एनसीपी को उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस को विधानसभा स्पीकर का पद दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि शिवसेना की तरफ से सुभाष देसाई और एकनाथ शिंदे, एनसीपी की तरफ से जयंत पाटिल, छगन भुजबल और कांग्रेस की ओर से बालासाहेब थोराट, अशोक चव्हाण शपथ लेंगे।

पढ़ें- स्टेरॉयड कारोबार जांच की सुस्त रफ्तार, दो सैंपल कले

ठाकरे के शपथ समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी के अलावा खेल, फिल्मी दुनिया और व्यापार जगत के दिग्गजों को भी न्योता भेजा गया है। दिल्ली, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, एमपी, ओडिशा, छत्तीसगढ़, बिहार के मुख्यमंत्रियों को भी न्योता भेजा गया है।

पड़ें- उद्धव ठाकरे शाम 6.40 बजे लेंगे सीएम पद की शपथ, समार…

महाराष्ट्र में चुनाव के बाद सरकार बनाने को लेकर हुई भारी उठा-पटक के बाद आखिरकार आज उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। ठाकरे ने पीएम मोदी को निमंत्रण पत्र भेजा है। साथ ही में ठाकरे ने विशेषतौर पर फोन कर पीएम को शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता दिया है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने उद्धव ठाकरे को फोन पर बधाई भी दी है। शपथग्रहण में सोनिया और मनमोहन गांधी को भी न्योता भेजा गया है।

पढ़ें- उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे सीएम भूपेश बघेल, झारखंड में चुनावी दौरे के बाद होंगे मुंबई रवाना

साध्वी का विवादित बयान

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/3OmD4yOCjHQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>