जाकिर नाईक पर मोदी ने कसा ​शिकंजा, मलेेशिया के प्रधानमंत्री से की प्रत्यर्पण की बात | zakir naik extradition news, Modi tightens Zakir Naik, talks about extradition to Prime Minister of Malaysia

जाकिर नाईक पर मोदी ने कसा ​शिकंजा, मलेेशिया के प्रधानमंत्री से की प्रत्यर्पण की बात

जाकिर नाईक पर मोदी ने कसा ​शिकंजा, मलेेशिया के प्रधानमंत्री से की प्रत्यर्पण की बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : September 5, 2019/6:57 am IST

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से मुलाकात करके विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण का मुद्दा उठाया।जिसके बाद दोनों पक्षों ने इस बात पर सहमति जताई है कि ये मुद्दा दोनों देश के लिए काफी जरूरी है। लिहाजा दोनों देश के अधिकारी इस मसले पर एक दूसरे के सम्पर्क में रहेंगे।

read more: ईएमआई के बोझ से मिलेगी राहत, 1 अक्टूबर से सस्ता हो जाएगा लोन, RBI का सभी बैंक…

बता दें कि कट्टरपंथ को भड़काने और मनीलॉन्ड्रिंग के मामले में जाकिर नाइक वांटेड अपराधी है। भारत ने पिछले साल मलेशिया से उसे प्रत्यर्पित करने के लिए कहा था, लेकिन भारत के आग्रह को खारिज कर दिया गया था।

read more: 7th Pay Commission : दीवाली से पहले मिल सकती है खुशखबरी, सार्वजनिक …

प्रधानमंत्री मोदी ने रूस के पूर्वी सुदूर क्षेत्र में पूर्वी आर्थिक मंच (ईईएफ) की पांचवीं बैठक के इतर मलेशिया के प्रधानमंत्री से बात की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘व्लादिवोस्तोक में बैठकें जारी हैं। प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-मलेशिया सहयोग को विविधतापूर्ण बनाने के तरीकों पर चर्चा की ताकि दोनों देशों के लोगों की भलाई हो सके।’

read more: बारिश के चलते 20 उड़ानें रद्द, स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान, जर…

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में आतंकी हमले के बाद एक जुलाई, 2016 को नाइक देश से बाहर चला गया था। बांग्लादेश ने दावा किया था कि हमले में शामिल आतंकवादी नाइक के भाषणों से प्रेरित था। बाद में नाइक भारत से मलेशिया चला गया। मलेशिया मुस्लिम देश है। वहां के कई बड़े मुस्लिम धार्मिक संगठनों के अलावा शीर्ष नेताओं से जाकिर के रिश्ते काफी बढ़िया बताए जाते हैं।

 
Flowers