बस्तर के रास्ते चुनाव प्रचार के लिए उड़ीसा जाएंगे मोदी, छत्तीसगढ़ के लिए फ़िलहाल किसी बड़े नेता का नाम तय नहीं | Modi to visit Odisha by Bastar

बस्तर के रास्ते चुनाव प्रचार के लिए उड़ीसा जाएंगे मोदी, छत्तीसगढ़ के लिए फ़िलहाल किसी बड़े नेता का नाम तय नहीं

बस्तर के रास्ते चुनाव प्रचार के लिए उड़ीसा जाएंगे मोदी, छत्तीसगढ़ के लिए फ़िलहाल किसी बड़े नेता का नाम तय नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : March 28, 2019/11:49 am IST

जगदलपुर। शुक्रवार भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक बस्तर के रास्ते उड़ीसा अपने प्रचार अभियान में जाने वाले हैं इस दौरान भी बस्तर में कोई भी सभा नहीं करेंगे यही नहीं लोकसभा चुनाव तक भारतीय जनता पार्टी के किसी बड़े नेता की सभा आज तक बस्तर के लिए तय नहीं की गई है जबकि पहले चरण में 11 अप्रैल को बस्तर लोकसभा के लिए मतदान होना है।
ये भी पढ़ें –रमन सिंह के दामाद डॉक्टर पुनीत गुप्ता के अस्पताल में पुलिस की दबिश, टीम ने खंगाले दस्तावेज

हालिया विधानसभा के नतीजों के बाद भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व में छत्तीसगढ़ से लगभग किनारा कर लिया है। इससे साफ है कि भारतीय जनता पार्टी की स्थिति छत्तीसगढ़ में बेहतर नहीं है। पहले चरण में बस्तर लोकसभा में मतदान होना है लेकिन अब तक विधानसभा चुनाव की तर्ज पर जो बस्तर को प्राथमिकता भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व से मिलती रही है। वैसा कोई जोश पार्टी में दिखाई नहीं दे रहा केंद्र में सरकार होने के बावजूद राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ प्रचारको का दौरा तक बस्तर के लिए तय नहीं किया गया है किसी बड़े चेहरे को लेकर हरी झंडी नहीं मिली है और इसीलिए कार्यकर्ताओं से लेकर नेताओं में कोई खास जोश खरोश दिखाई नहीं दे रहा।
ये भी पढ़ें –उमा भारती ने किया दिग्विजय पर ट्विटर वार,भोपाल चुनाव लड़ने नहीं लेकिन हरवाने 

असल में विधानसभा के नतीजों के बाद से माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और पदाधिकारियों से असंतुष्ट है शुक्रवार नरेंद्र मोदी बस्तर के रास्ते ही उड़ीसा जा रहे हैं लेकिन पार्टी के नेता उनका कार्यक्रम बस्तर में कराने में नाकामयाब रहे सवाल पूछे जाने पर नेता बहाने बना रहे हैं। पार्टी के बड़े चेहरे केदार कश्यप का कहना है कि राष्ट्रीय नेतृत्व के तय करने के बाद ही कोई भी कार्यक्रम बस्तर में फिक्स किया जा सकता है फिलहाल किसी बड़े नेता के दौरे का कार्यक्रम तय नहीं है। लिहाजा भारतीय जनता पार्टी का प्रचार अभियान प्रेस कॉन्फ्रेंस तक सिमटा हुआ है कार्यकर्ताओं में पार्टी और पुराने चेहरे नया जोश भरने में कामयाब होते दिखाई नहीं दे रहे हैं। पार्टी प्रत्याशी जगह-जगह जनसंपर्क जरूर कर रहे हैं। गौरतलब है कि 11 अप्रैल को बस्तर लोकसभा में मतदान होना है और हमेशा ही भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिकता में बस्तर की लोकसभा सीट रही है फिलहाल लोकसभा सीट भारतीय जनता पार्टी के खाते में है पार्टी की रिपोर्ट इस बात की ओर इशारा कर रही हैं कि भारतीय जनता पार्टी यह सीट गवा सकती है।

 
Flowers