आतंकी संगठन आईएस का मॉड्यूल, एनआईए ने गाजियाबाद से मदरसा शिक्षक को किया गिरफ्तार | Module of terrorist organization isis NIA arrested Madrasah teacher from Ghaziabad

आतंकी संगठन आईएस का मॉड्यूल, एनआईए ने गाजियाबाद से मदरसा शिक्षक को किया गिरफ्तार

आतंकी संगठन आईएस का मॉड्यूल, एनआईए ने गाजियाबाद से मदरसा शिक्षक को किया गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : January 12, 2019/2:24 pm IST

नई दिल्ली। एनआईए ने आतंकवादी संगठन आईएस के एक मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम के एक संदिग्ध सदस्य को यूपी के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। इस संगठन पर राजधानी दिल्ली और आस-पास के क्षेत्रों में हमलों की साजिश रचने का आरोप है।

आरोपी का नाम मोहम्मद अबसार(24) है। बताया जा रहा है कि यह संग‍ठन दिल्ली और उत्तर भारत के दूसरे हिस्सों में आत्मघाती हमले और बम धमाकों के साथ ही राजनेताओं और सरकारी प्रतिष्ठान को भी निशाना बनाने का षड़यंत्र रच रहा था। एनआईए ने शनिवार को इस गिरफ्तारी के सिलसिले में मेर‍ठ, हापुड़ और गाजियाबाद में छापा भी मारा। एनआईए प्रवक्ता के मुताबिक मोहम्मद अबसार को शुक्रवार रात हापुड़ से गिरफ्तार किया गया। इस सिलसिले में अब तक 12 लोगों को गिरफ्तारी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें : आर्थिक रुप से कमजोर को 10 फीसदी आरक्षण का रास्ता साफ, राष्ट्रपति ने बिल को दी मंजूरी 

बताया गया कि अबसार मेरठ जिले के जसोरा का रहने वाला है और गाजियाबाद के पिपलेरा इलाके में जामिया हुसैनिया अबुल हसन में पढ़ाता था। एएनआई प्रवक्ता के अनुसार अबसार एक अन्य आरोपी इफ्तेखार साकिब के साथ मई और अगस्त 2018 में जम्मू-कश्मीर में तीन जगहों पर गया था।

 
Flowers