मोहम्मद शमी के खिलाफ चार्जशीट दायर, यौन उत्पीड़न और दहेज प्रताड़ना का है आरोप | Mohammed Shami on chargesheet filed against him for dowry & sexual harassment

मोहम्मद शमी के खिलाफ चार्जशीट दायर, यौन उत्पीड़न और दहेज प्रताड़ना का है आरोप

मोहम्मद शमी के खिलाफ चार्जशीट दायर, यौन उत्पीड़न और दहेज प्रताड़ना का है आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : March 15, 2019/8:17 am IST

कोलकाता। क्रिकेटर मोहम्मद शमी के ऊपर मुश्किलों के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल कोलकाता पुलिस ने मोहम्मद शमी की पत्नी द्वारा दर्ज रिपोर्ट के आधार पर चार्जशीट फाइल की है।शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनके खिलाफ दहेज प्रताड़ना और यौन उत्पीड़न का भी केस लगाया है।

ज्ञात हो कि आईपीसी की ये दोनों धाराएं गैर-जमानती हैं। इससे आईपीएल और टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेलने में उन्हें चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। शमी के खिलाफ यह आरोपपत्र उनकी पत्नी हसीन जहान द्वारा दायर शिकायत के एक साल बाद दाखिल किए गए थे। जिसमें उन्होंने शमी और उनके परिवार के ऊपर कई तरह के आरोप लगाए थे।

चार्जशीट दाखिल होने के बाद हसीन जहां ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मुझे खुशी है कि उनके खिलाफ इतने लंबे समय के बाद आरोप पत्र दायर किया गया। मैं पुलिस को धन्यवाद देती हूं। साथ ही बीसीसीआई से भी यह जानना चाहती हूं कि मैंने एक शिकायत पत्र बीसीसीआई को भी लिखा था, लेकिन उन्होंने आज तक उस पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की। ज्ञात हो कि शमी के खिलाफ आरोपों में आईपीसी की धारा 498A (दहेज प्रताड़ना) और 354A (यौन उत्पीड़न) के तहत चार्जशीट दाखिल की गई है।