अमेरिका से छुट्टी पर घर आई होनहार छात्रा की छेड़छाड़ ने ली जान, 4 करोड़ की मिली थी स्कॉलरशिप | Molestation of a student who came home on leave from America took her life 4 crores was awarded scholarship

अमेरिका से छुट्टी पर घर आई होनहार छात्रा की छेड़छाड़ ने ली जान, 4 करोड़ की मिली थी स्कॉलरशिप

अमेरिका से छुट्टी पर घर आई होनहार छात्रा की छेड़छाड़ ने ली जान, 4 करोड़ की मिली थी स्कॉलरशिप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : August 11, 2020/4:48 am IST

बुलंदशहर। उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में एक होनहाक छात्रा की सड़क हादसे में मौत हो गई है। 4 करोड़ की स्कॉलरशिप पर अमेरिका में पढ़ाई कर रही होनहार छात्रा की मौत की असली वजह छेड़छाड़ है। मृतका अपने चाचा के साथ जा रही थी, तभी उनकी स्कूटी सामने से ओवरटेक कर रही बुलेट से टकरा गई एक्सीडेंट के बाद मौके पर ही छात्रा की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- मुखबिरी करने के विवाद में दंपति की हत्या, बेटे की हालत गंभीर

गौतमबुद्ध नगर के दादरी की रहने वाली सुदीक्षा भाटी स्कॉलरशिप पर अमेरिका के बॉब्सन में पढ़ाई कर रही थीं, हाल ही में वो छुट्टियों में घर आई हुई थीं। जब ये एक्सीडेंट हुआ तब सुदीक्षा अपने चाचा के साथ बाइक पर मामा के घर औरंगाबाद जा रही थीं। सुदीक्षा भाटी के परिजनों का आरोप है कि जब बाइक से वह औरांगबाद जा रहे थे, तब उनकी बाइक का बुलेट सवार दो युवकों ने पीछा कर रहे थे। ये युवक अपनी बुलेट से छात्रा को बार-बार ओवरटेक कर रहे थे। ओवरटेक करते समय ये युवक छात्रा पर अश्लील कमेंट कर रहे थे। बुलेट सवार युवक सड़क पर स्टंट भी कर रहे थे। सुदीक्षा के घर वालों का आरोप है कि बुलेट सवार युवक बार-बार स्कूटी को ओवरटेक कर रहा था, इसके बाद बुलेट सवार युवक ने आगे आकर अचानक ब्रेक मारा, फिर स्कूटी को ब्रेक मारने के चक्कर में सुदीक्षा और उसके चाचा सड़क पर गिर गए, हादसे में सुदीक्षा भाटी की मौत हो गई।

सुदीक्षा को 20 अगस्त को अमेरिका लौटना था। बता दें कि देश की टॉप आईटी कंपनी की तरफ से अमेरिका पढ़ने के लिए 3.80 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप दी गई है।

ये भी पढ़ें- राममय हुई राम की नगरी अयोध्या, सरयू घाट के साथ रोशनी से सराबोर हुआ …

गौतमबुद्ध नगर के दादरी तहसील की रहने वाली सुदीक्षा एक बेहद सामान्य परिवार से हैं, सुदीक्षा के पिता एक छोटा सा ढाबा चलाते हैं। सुदीक्षा ने प्रारंभिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूल से कक्षा पांच तक पढ़ाई की,वेश परीक्षा के जरिये सुदीक्षा का एडमिशन एचसीएल के मालिक शिव नदार के सिकंदराबाद स्थित स्कूल में हुआ था। सुदीक्षा ने कक्षा 12 में बुलंदशहर टॉप किया और इसके बाद उच्च शिक्षा के लिए उनका चयन अमेरिका के एक कॉलेज में हुआ था, पढ़ाई के लिए सुदीक्षा को एचसीएल की तरफ से 3.80 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप भी दी गयी थी।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ की धरती से श्रीराम का गहरा नाता, वनवास के 14 में से 12 वर…

बसपा सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है।

<blockquote
class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">बुलन्दशहर में
अपने चाचा के साथ बाईक पर जा रही होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी को मनचलों की
वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी, जो अति-दुःखद, अति-शर्मनाक व अति-निन्दनीय।
बेटियाँ आखिर कैसे आगे बढ़ेंगी? यूपी सरकार तुरन्त दोषियों के विरूद्ध सख्त
कानूनी कार्रवाई करे, बीएसपी की यह पुरजोर माँग है।</p>&mdash;
Mayawati (@Mayawati) <a
href="https://twitter.com/Mayawati/status/1293022367166341120?ref_src=twsrc%5Etfw">August
11, 2020</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js"
charset="utf-8"></script>

 
Flowers