ड्रोन से होगी मतगणना केंद्रों की निगरानी, बीजेपी में सरकार बनाने के दावे के साथ मना जश्न | Monitoring of counting centers through drones

ड्रोन से होगी मतगणना केंद्रों की निगरानी, बीजेपी में सरकार बनाने के दावे के साथ मना जश्न

ड्रोन से होगी मतगणना केंद्रों की निगरानी, बीजेपी में सरकार बनाने के दावे के साथ मना जश्न

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : December 9, 2018/3:37 am IST

रायपुर। पांच राज्यों में चुनाव के बाद अब सबकी नजरें 48 घंटे बाद शुरू होने वाली मतगणना पर टिक गई है। चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के साथ उनके समर्थक और आलाकमान की धड़कनें भी रिजल्ट को लेकर बढ़ गई हैं। एग्जिट पोल में लगभग पांचों राज्यों में कांटे की टक्कर बताई जा रही है, जिससे भाजपा, कांग्रेस समेत तीसरे दलों में भी अपनी जीत और सरकार में भूमिका को लेकर उम्मीदें जाग गई हैं।

पढ़ें- स्ट्रॉन्ग रूम से मतगणना हॉल तक ईवीएम के परिवहन को देखा जा सकेगा लाइव, लगाए जा रहे सीसीटीवी

भाजपा और कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के साथ मध्यप्रदेश में जीत के बाद प्रत्याशियों को राजधानी स्थित पार्टी मुख्यालय में पहुंचने का निर्देश दिया है, वहीं त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति बनने की स्थिति पर रणनीति क्या होगी, इसकी भी चर्चाएं चल रही हैं। छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में बीजेपी दो दिनों से पार्टी की बड़ी बैठक कर रही है। सभी प्रत्याशियों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं। वहीं कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया आज रायपुर आ रहे हैं, वे भी पार्टी के प्रत्याशियों से बातचीत कर रणनीति बनाएंगे। निर्वाचन आयोग ने मतगणना की सारी तैयारियां कर ली हैं। पहली बार ड्रोन कैमरे से भी मतगणना स्थलों की निगरानी की जाएगी।

मध्यप्रदेश में एग्जिट पोल आने के बाद एक तरफ जहां कांग्रेस खुश नजर आ रही है तो वही बीजेपी में तो बधाईयां, शपथग्रहण और मंत्रिमंडल तक कि चर्चा हो रही है। आज सीएम शिवराज प्रत्याशियों से फोन पर चर्चा करेंगे और मतगणना के दौरान सतर्कता बरतने पर टिप्स देंगे। वहीं भोपाल में बीजेपी दफ्तर में कल हुई कोर कमेटी बैठक में सीएम शिवराज, राकेश सिंह समेत तमाम दिग्गजों ने प्लान-बी और मतगणना को लेकर रणनीति तैयार की। बैठक के दौरान चौथी बार सरकार बनाने का दावे के साथ ही जश्न मनाया गया।

पढ़ें- कांग्रेस का आरोप, बिलासपुर-धमतरी में कलेक्टर कर रहे एआरओ की निगरानी

प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने सीएम शिवराज का अभिनंदन करते हुए उन्हें चौथी बार सीएम बनने की शुभकामनाएं दीं। प्लान-बी पर चर्चा के साथ मतगणना को लेकर रणनीति तैयार की गई। जिसमें मतगणना के दौरान मतगणना केंद्र के अंदर और बाहर कार्यकर्ताओं को फुल प्रेशर बनाए रखने के निर्देश देने का फैसला हुआ। बैठक के बाद सीएम शिवराजसिंह चौहान के साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह एक सुर में बोले कि बैठक में शपथग्रहण समारोह की तैयारियों पर भी चर्चा हुई है। हालांकि चारों नेताओं में से कोई भी शपथग्रहण की तारीख नहीं बता पाया।

 
Flowers