गरज- चमक के साथ आया मानसून, राजधानी हुई तरबतर, छत्तीसगढ़ के इस शहर में हुई 56 मिमी बारिश | Monsoon entered Chhattisgarh 56 mm rainfall in this city of Chhattisgarh

गरज- चमक के साथ आया मानसून, राजधानी हुई तरबतर, छत्तीसगढ़ के इस शहर में हुई 56 मिमी बारिश

गरज- चमक के साथ आया मानसून, राजधानी हुई तरबतर, छत्तीसगढ़ के इस शहर में हुई 56 मिमी बारिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : June 22, 2019/1:27 am IST

रायपुर। राजधानी रायपुर में शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात बादलों की गड़गड़ाहट ने मानसून ने दस्तक दी। रात करीब 1 बजे से शुरु हुई बारिश का क्रम टूटा नहीं है। पूरी रात गरज- चमक के साथ मनसून ने अपनी आमद दर्ज कराई। छत्तीसगढ़ में मानसून ने बस्तर की तरफ से एंट्री की।

ये भी पढ़ें- दिल्ली से लौटे भूपेश, कहा- किसी को जिम्मेदारी देना राष्ट्रीय अध्यक्…

जगदलपुर में पिछले 24 घंटे में 56 मिमी बारिश हो चुकी है। रायपुर सहित अन्य क्षेत्रों में रात से बारिश शुरु हो गई । तेज बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है । लंबे इंतजार के बाद आखिरकार छत्तीसगढ़ मॉनसून पहुंच गया है। प्रदेश के दक्षिण बस्तर क्षेत्र में जमकर बारिश हो रही है। वहीं तेज बारिश से लोगों को गर्मी से निजात मिली है प्रदेश के रामगुंडम, जगदलपुर, में सबसे पहले मॉनसून पहुंचा। मौसम विभाग ने यहां तेज बारिश की संभावना जताई थी।

ये भी पढ़ें- भूपेश बघेल अब लगाएंगे जन चौपाल, सीधे रूबरू होंगे आमजन से, इस तारीख …

बस्तर में मानसून की पहली बारिश की बौछार के साथ ही तेज हवाएं भी चलीं। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मानसून की रफ्तार को देखकर लग रहा है कि एक सप्ताह के भीतर पूरे राजधानी समेत छत्तीसगढ़ कई इलाकों को मॉनसून कवर करेगा।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Cdo6RaXARdk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>