Monsoon in Chhattisgarh 2021 : अगले 48 घंटे में कई जिलों में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट | Monsoon in Chhattisgarh 2021 : Monsoon knocked in Chhattisgarh, red alert for next 48 hours in state

Monsoon in Chhattisgarh 2021 : अगले 48 घंटे में कई जिलों में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

Monsoon in Chhattisgarh 2021 : अगले 48 घंटे में कई जिलों में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : June 11, 2021/3:39 am IST

Monsoon in Chhattisgarh 2021 : रायपुर। छत्तीसगढ़ में मानसून ने दस्तक दे दी है। जिसके ( Monsoon in Raipur ) चलते प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। राजधानी समेत कई जिलों में तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सड़कों पर जलजमाव हो गया है। मौसम विभाग की माने तो आगामी 2 से 3 दिनों तक लगातार बारिश की संभावना है। इसे लेकर अलर्ट जारी किया है।

Read More News:  राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम हुए साइबर ठगी के ​शिकार, क्रेडिट कार्ड रिन्यूअल के नाम पर खाते से उड़ाए पैसे

केरल में मानसून लेट होने के बाद भी छत्तीसगढ़ में मानसून ने तय समय से पांच दिन पहले ही दस्तक दे दी है। मानसून तेलंगाना के रास्ते कोंटा और सुकमा होते हुए छत्तीसगढ़ में एंट्री की है। उत्तर पश्चिम की ओर से आ रहे मानसून काफी तेज गति से आगे बढ़ रहा है।

Read More News:  निगम मंडल…नई नियुक्तियां…कब तक करना होगा इंतजार…आखिर क्यों रुकी हैं निगम-मंडल और आयोग में नियुक्तियां? 

जिसके कारण राजधानी रायपुर में भी इस बार मॉनसून अपने तय समय से 5 दिन पहले ही पहुंच गया है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी और उत्तर पश्चिम में निम्न दाब का क्षेत्र बना है। जिसकी वजह से अगले 24 घंटे के लिए येलो और 48 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Read More News: माफिया Vs मर्दानी…किस तरफ है सरकार? 

दुर्ग जिले में कई जगहों पर जल भराव की समस्या उत्पन्न हो गई। राजिम में महानदी एनीकट के ऊपर से पानी बह रहा है। धमतरी, लोरमी में बारिश की वजह से फिजा में ठंडकता घुल गई।

Monsoon in Raipur

Monsoon News Chhattisgarh

Read More News:  6 मुख्य नगर पालिका अधिकारियों के तबादले, देखिए पूरी सूची