मध्यप्रदेश का मानसून सत्र 20 जुलाई से, 21 को पेश होगा वित्तीय बजट | Monsoon session of Madhya Pradesh from July 20, financial budget will be presented on 21st

मध्यप्रदेश का मानसून सत्र 20 जुलाई से, 21 को पेश होगा वित्तीय बजट

मध्यप्रदेश का मानसून सत्र 20 जुलाई से, 21 को पेश होगा वित्तीय बजट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : July 14, 2020/6:35 am IST

भोपाल। कोरोना संकट के दौर में मध्यप्रदेश सरकार प्रदेशवासियों को सौगात देने 21 जुलाई को विधानसभा में वित्तीय बजट पेश करेगी। वहीं मानसून सत्र की शुरूआत 20 जुलाई से शुरू होगी।

Read More News:  तीन जिलों में मिले 89 नए कोविड-19 मरीज, एक ही परिवार के 7 लोगों में मिला कोरोना का संक्रमण

इसे लेकर विधानसभा सचिवालय ने सत्र की अधिसूचना जारी कर दिया है। बता दें कि प्रदेश में सरकार बदलने के साथ ही प्रदेश में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सरकार ने बजट सत्र को स्थगित कर दिया था।

Read More News: चीन सीमा पर दुनिया की सबसे ऊंची रेल लाइन बिछा रहा भारत.. दिल्ली से लद्दाख पहुंचने के घंटे होंगे कम

वहीं अब बजट पास के लिए मानसून सत्र के लिए राज्यपाल से मुलाकात कर मंजूरी ली गई। जिसके बाद विधानसभा सचिवालय ने सत्र को लेकर अधिसूचना जारी किया। पांच दिवसीय सत्र के पहले दिन श्रद्धांजलि के बाद विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव के बाद सदन की कार्यवाही शुरू होगी। दूसरे दिन 21 जुलाई को सुबह कैबिनेट की बैठक में बजट को मंजूरी दी जाएगी। जिसके बाद विधानसभा में बजट पेश किया जाएगा।

Read More News: 3 पुलिसकर्मियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, छत्तीसगढ़ के इस थाने में तैनात पूरे स्टॉफ का होगा कोरोना टेस्ट

 
Flowers