मानसून ने पकड़ी रफ्तार, 20 तक देगा दस्तक, अगले 72 घंटों में इन जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी.. देखें | Monsoon to reach Chhattisgarh till 20

मानसून ने पकड़ी रफ्तार, 20 तक देगा दस्तक, अगले 72 घंटों में इन जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी.. देखें

मानसून ने पकड़ी रफ्तार, 20 तक देगा दस्तक, अगले 72 घंटों में इन जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी.. देखें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : June 18, 2019/5:01 am IST

रायपुर। साइक्लोन का असर खत्म होते ही मानसून ने रफ्तार पकड़ लिया है। प्रदेश के उत्तरी क्षेत्र में 72 घंटे भारी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की माने तो मानसून गंगटोक, मैसूर क्षेत्र में पहुंचा है, जो छत्तीसगढ़ से 11 सौ किलोमीट की दूरी पर स्थित है।

पढ़ें- ट्रैक्टर ट्रॉली को टैंकर ने पीछे से मारी टक्कर, 6 की मौके पर मौत, 7 घायल, शाद…

प्री मानूसन के चलते छत्तीसगढ़ के कई ईलाकों में आंधी और तेज बारिश से प्रदेश के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार को दुर्ग, भिलाई में शाम को आंधी तूफान के बाद जमकर बारिश हुई।

पढ़ें- टेम्पो ड्राइवर ने पुलिस पर किया तलवार से हमला, गुस्साए जवानों ने बे…

बारिश से भीषड़ गर्मी से लोगों को राहत मिली है। अधिकतम तापमान 40 से कम हो गया है। मौसम विभाग ने कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। खासकर उत्तर छत्तीसगढ़ में जमकर बारिश हो सकती है।

पढ़ें- डॉक्टर ने बिकिनी वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की तो लाइसेंस र…

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि मानसून 20 जून तक छत्तीसगढ़ पहुंचेगा। इसके साथ मानसूनी बारिश शुरू होगी। पिछले दिनों गुजरात की खाड़ी में उठे वायु चक्रवात की वजह से मानसून का रास्ता बदल गया और सिस्टम कमजोर पड़ गया। अब दोबारा यह सिस्टम तैयार हो रहा है। इसी के साथ द्रोणिका के असर से भी मानसून में रुकावट आ रही है।

जेसीबी-कार की भि़ड़ंत में 5 लोगों की मौत.. देखिए

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ilJOEhzp9Oo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>