मोर मितान खेल प्रतियोगिता का आयोजन,पुलिस के साथ झिझक खत्म करने अभिनव प्रयास | More Mittan Sports Competition Organized, Innovative Efforts To End Concern With Police

मोर मितान खेल प्रतियोगिता का आयोजन,पुलिस के साथ झिझक खत्म करने अभिनव प्रयास

मोर मितान खेल प्रतियोगिता का आयोजन,पुलिस के साथ झिझक खत्म करने अभिनव प्रयास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : February 14, 2019/7:31 am IST

भानुप्रतापपुर : दुर्गूकोंदल में जिला स्तरीय कार्यक्रम मोर मितान यानि पुलिस मित्र के नाम से खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। हाईस्कूल स्कूल मैदान में जिला पुलिस बल एवं ग्राम पंचायत दुर्गूकोंदल के द्वारा मोर मितान कार्यक्रम का आयोजन किया गया, बस्तरिया मांदरी नाच और भारत माता की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। जिसमें महिला पुरूष मिलाकर 176 टीमें शामिल हुई, टूर्नामेंट में कबड्डी, वालीबाल टीमों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया ।

ये भी पढ़ें- अलग होगी इस बार CBSE की परीक्षा, जानें कुछ खास नियम

कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य अतिथि डीआईजी टी.आर.पैकरा ने की वहीं कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर भी मौजूद रहे । डीआईजी टी आर.पैकरा ने बताया कि इसी तरह के खेल का आयोजन होने से पुलिस और ग्रामीणों के बीच मित्रवत व्यवहार बढ़ता है और ग्रामीण इलाकों के प्रतिभावान खिलाड़ियों को भी हौसला मिलता है।

ये भी पढ़ें- कैग रिपोर्ट में राफेल डील पर मोदी सरकार को राहत, तीन राफेल विमान लैंड, एयरो इंडिया शो में होंगे

खेल प्रतियोगिता में शामिल होने बड़ी संख्या में ग्रामीण खिलाड़ियों के साथ दर्शकों की भीड़ मैदान में मौजूद थी। उपस्थित दर्शकों ने खिलाड़ियों की हौसला अफजाई भी की। वहीं प्रतियोगिता में मौजूद जनप्रतिनिधियों ने इस टूर्नामेंट की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे ही खेल प्रतियोगिता से ग्रामीण अंचल के प्रतिभावान खिलाड़ियों को मौका मिलता है। ऐसे कार्यक्रमों से पुलिस और ग्रामीणों के बीच मित्रवत व्यवहार भी पनपता है । पुलिस के दोस्ताना व्यवहार से लोग अपनी परेशानी पुलिस से साझा करते हैं,जससे अपराध पर भी नियंत्रण होता है।