OTT प्लेटफॉर्म पर मिलीं 100 से ज्यादा पॉर्न फिल्में, हर बार नई अभिनेत्री से कराया काम, बदनामी के डर से कई ने छोड़ा शहर | More than 100 porn movies found on the OTT platform, every time new actresses got work

OTT प्लेटफॉर्म पर मिलीं 100 से ज्यादा पॉर्न फिल्में, हर बार नई अभिनेत्री से कराया काम, बदनामी के डर से कई ने छोड़ा शहर

OTT प्लेटफॉर्म पर मिलीं 100 से ज्यादा पॉर्न फिल्में, हर बार नई अभिनेत्री से कराया काम, बदनामी के डर से कई ने छोड़ा शहर

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 07:43 PM IST, Published Date : December 3, 2022/7:43 pm IST

मुंबई। केंद्र सरकार ने गुरुवार को सोशल मीडिया और ओवर-द-टॉप (OTT) प्लैटफॉर्म के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए हैं। मुंबई पुलिस ने केंद्र सरकार के इस फैसले की प्रशंसा की है। क्राइम ब्रांच के अधिकारी के अनुसार OTT पर जो अश्लील सामग्री दिखाई जा रही है, नई गाइडलाइंस के बाद पॉर्न फिल्म बनाने और इन्हें बेचने वालों पर कुछ हद तक लगाम लगेगी।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्टर रणवीर शौरी ने कोरोना को दी मात, इलाज के बाद जांच रिपोर्ट नेगेटि…

पिछले एक सप्ताह में यहां पुलिस टीम ने पॉर्न फिल्मों से जुड़े रैकेट में नौ लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें अभिनेत्री गहना वशिष्ठ और एक बड़ी कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर उमेश कामत के नाम भी शामिल हैं।

अधिकारी के अनुसार OTT प्लैटफॉर्म्स पर 100 से ज्यादा पॉर्न फिल्मों के सबूत मिले हैं।अभी जांच जारी है। ऐसा लगता है कि यह संख्या बहुत ज्यादा होगी। इस अधिकारी के अनुसार, उन्होंने गिरफ्तार आरोपियों से जब पूछताछ की, तो कुछ ने बताया कि पहले उन लोगों ने बिना किसी अश्लील कंटेंट की शॉर्ट फिल्में बनाईं। जब इन्हें देखने वाले कम मिले, तो फिर उन्होंने अपनी फिल्मों में कुछ अश्लील सीन डालने शुरू किए। बाद में धीरे-धीरे यह लोग पूरी तरह से पॉर्न फिल्में बनाने लगे।

ये भी पढ़ें: शाहरुख के साथ फिल्म ‘पठान’ की शूटिंग शुरू करेंगे सलमान खान

खास बात यह है कि यहां ज्यादातर पॉर्न फिल्मों में हर फिल्म में नई अभिनेत्री ही ली गई। इसकी एक वजह यह थी कि ज्यादातर लड़कियों को शूटिंग से पहले असल कहानी बताई ही नहीं गई थी। जब उनसे जबरन पॉर्न फिल्म करवाई गई, तो बदनामी के डर में बहुत सी लड़कियों ने यह शहर ही छोड़ दिया।

जांच में यह तथ्य भी सामने आए कि पॉर्न फिल्मों की शूटिंग के लिए 20 और 25 साल के बीच की लड़कियों का ही सेलेक्शन किया जाता था और उनके पॉर्न विडियो को फिर OTT के अलग-अलग ऐप्स पर अपलोड किया जाता था। 199 रुपये से लेकर 1999 रुपये की स्कीम में करोड़ों लोगों ने पॉर्न फिल्मों के इस तरह के ऐप्स को सब्सक्राइब किया।

ये भी पढ़ें: इस इंडियन एक्ट्रेस ने दर्जनों के लोगों के सामने दिया था न्यूड होकर …

मुंबई क्राइम ब्रांच द्वारा पॉर्न फिल्मों के रैकेट के भंडाफोड़ के बाद इस तरह की फिल्में बनानेवालों में डर पैदा हो गया है, क्योंकि उन्हें पता चल गया है कि उनके गलत कामों को जांच एजेंसियां ऑनलॉइन मॉनिटर कर रही हैं। इस केस में जितने भी आरोपी अरेस्ट हुए हैं, उनमें से कई पर रेप के सेक्शन भी लगाए गए हैं।