More than 130 leaders will not be able to contest urban body elections This directive from the Election Commission created panic | 130 से अधिक नेता नहीं लड़ पायेंगे नगरीय निकाय चुनाव, निर्वाचन आयोग के इस निर्देश की सुगबुगाहट से मचा हड़कंप

130 से अधिक नेता नहीं लड़ पायेंगे नगरीय निकाय चुनाव, निर्वाचन आयोग के इस निर्देश की सुगबुगाहट से मचा हड़कंप

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 11 Sep 2019 09:24 AM, Updated On 11 Sep 2019 09:24 AM

रायपुर। निकाय चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने अब चेहरे को सामने रखकर चुनावी रण में उतरने की तैयारी शुरू कर दी है। इस बीच सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक निर्वाचन आयोग के एक निर्देश ने प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं की नींद उड़ा दी है।

ये भी पढ़ें- राजधानी का थाना बारिश से हुआ लबालब, अपराधियों को छोड़ पुलिस ने निका...

बता दें कि नगरीय निकाय चुनाव के लिए अब कुछ ही महीने बचे हैं। इस लिहाज से अब मेयर सीट के साथ वार्ड पार्षद लिए दावेदारी की जा रही है। इन सबके बीच निर्वाचन आयोग का एक दिशा निर्देश ने कई नेताओं की दावेदारी को ही ठंडा कर दिया है।

ये भी पढ़ें- प्रदेश में बारिश से फिलहाल राहत के आसार नहीं, पुल पर पानी आने से कई...

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक निर्वाचन आयोग ने विभिन्न राजनीतिक दलों के 130 से ज्यादा नेताओं के चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी है। निर्वाचन आयोग ने अपराधिक प्रकरण, कोर्ट केस और आर्थिक अनियमितता की शिकायत वाले नेताओं पर चुनाव लड़ने से रोक लगा दी है। निगम चुनाव लड़ने की तैयारी में लगे नेताओं में इस खबर के बाद हड़कंप मच गया है। उम्मीद की जा रही है इस संबंध में निर्वान आयोग जल्द दिशा निर्देश जारी करेगा।

Web Title : More than 130 leaders will not be able to contest urban body elections This directive from the Election Commission created panic

जरूर देखिये