प्रदेश के 8 जिलों में 5 हजार से अधिक NHM कर्मियों ने दिया सामूहिक इस्तीफ़ा, कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों का दावा | More than 5 thousand NHM personnel give mass resignation in 8 districts of the state

प्रदेश के 8 जिलों में 5 हजार से अधिक NHM कर्मियों ने दिया सामूहिक इस्तीफ़ा, कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों का दावा

प्रदेश के 8 जिलों में 5 हजार से अधिक NHM कर्मियों ने दिया सामूहिक इस्तीफ़ा, कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों का दावा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : September 22, 2020/12:48 pm IST

बिलासपुर / रायपुर। बिलासपुर में भी 350 से ज्यादा NHM कर्मियों ने सामूहिक इस्तीफ़ा दे दिया है। कर्मचारियों ने CMHO को इस्तीफा सौंप दिया है। यहां संघ के 6 कर्मचारियों को CMHO ने नोटिस जारी किया है, प्रशासन ने इनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। जिले में 378 संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी पदस्थ हैं।

ये भी पढ़ें:जांजगीर में भी हड़ताली NHM कर्मियों ने CMHO को सौंपा इस्तीफा, कर्मचारी नेता विजय झा ने किया बर्खास…

वहीं राजधानी रायपुर में कार्रवाई के विरोध में NHM कर्मचारियों ने इस्तीफा दिया है, 8 जिलों से संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने इस्तीफा दिया, संघ का दावा है कि 5 हजार कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया है।  कोरिया जिले में भी 300 से ज्यादा NHM कर्मियों ने सामूहिक इस्तीफ़ा दे दिया है, जिले में CMHO ने 12 NHM कर्मियों को बर्खास्त किया है।

ये भी पढ़ें: एक्शन में सरकार! NHM के 16 कर्मचारियों की नौकरी से छुट्टी, नाराज कर…

जांजगीर में भी हड़ताली NHM कर्मियों ने CMHO को इस्तीफा सौंप दिया है, नियमितीकरण की मांग पर सहमति नहीं बनने पर इन कर्मचारियों ने इस्तीफा दिया है। इसके पहले प्रदेश के कोरिया और बलौदा बाजार जिले से इस्तीफे की खबरें आयी हैं।

ये भी पढ़ें: 308 और NHM संविदा कर्मचारी इस्तीफा सौंपने की तैयारी में, नियमितीकरण…

इधर NHM कर्मियों के बर्खास्तगी के मामले में कर्मचारी नेता विजय झा ने बर्खास्तगी का विरोध किया है। उन्होने मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से अपील की है कि चर्चा के माध्यम से इनकी एक सूत्रीय मांगों को पूरा सरकार करे और कोरोना संक्रमण काल में उनका सहयोग ले।