खेत में काम के दौरान निकल आए सात से अधिक जहरीले सांप, दहशत में थे ग्रामीण... देखें वीडियो | More than seven poisonous snakes, who came out during work in the farm, were in panic

खेत में काम के दौरान निकल आए सात से अधिक जहरीले सांप, दहशत में थे ग्रामीण… देखें वीडियो

खेत में काम के दौरान निकल आए सात से अधिक जहरीले सांप, दहशत में थे ग्रामीण... देखें वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : March 8, 2019/5:12 am IST

दुर्ग। दुर्ग के पोटियाकला इलाके में खेत की मेड़ को समतल करने के दौरान जेसीबी से जब मेड़ को तोड़ा जा रहा था इसी दौरान मेड़ से सात से अधिक जहरीले लगभग 6 फिट के सांप बाहर आ गए। सांप को देख साहू परिवार के साथ आसपास के लोग दहशत में थे, आनन फानन में साहू परिवार ने फौरन इसकी सूचना स्नेक कैचर अमित ताम्रकार को दी। सूचना मिलते ही अमित अपनी टीम के साथ सांप निकलने वाले स्थान पर पहुंच गए।

देखें वीडियो-

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Bm2kBzM6hQo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

पढ़ें-प्रधान पाठक छात्रा से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार, जेब से मिली कई आपत्तिजनक चीजें

अमित अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जहरीले सांपों को बिना कोई नुकसान पहुचाए बड़े ही सावधानी से अपने कब्जे में लेकर बोरियों में कैद कर लिया। अमित ने बताया कि पकड़े गए सापों में 6 फीट के 4 कोबरा, 2 करैत सांपों को पकड़ा गया है, अमित ने बताया कि दो और सांप रह गए है। जिसे बाद में पकड़ लिया जाएगा। सांप पकड़े जाने पर साहू परिवार ने राहत की सांस ली। स्नेक कैचर ग्रुप ने दुर्ग और भिलाई सहित आसपास के जिलों के लोगों को भी इसी तरह कई वर्षो से अपनी निशुल्क सेवाएं दे रहे हैं। वहीं पकडें गए सांपों को बिना कोई नुकसान पहुंचाए फॉरेस्ट विभाग के सुपुर्द कर जंगलों में छोड़कर मानवजीवन की रक्षा के साथ ही वन्य जीवों का संरक्षण भी कर रहे हैं। अमित के इस कर्तव्य निष्ठा को देखते हुए नगर निगम दुर्ग ने इस टीम को जगह मुहैया कराई है। जहां से ये अपना जनसहयोग कार्य करते हैं।

पढ़ें-तुलार धाम से शिवलिंग गायब होने के चार दिन बाद भी शासन-प्रशासन नहीं …

स्नेक केचर ग्रुप के होने से लोगों में जहरीले सांप का खौफ कम हो रहा है, जहां भी लोगों को सांप नजर आता है तुरंत स्नेक केचर अमित ताम्रकर ग्रुप को फोन करते हैं। अमित भी दिन हो या रात लोंगो की मदद करने निशुल्क सेवा देकर उन्हें भय मुक्त करते हैं।