भूख-प्यास से दो दर्जन से अधिक गायों की मौत, फसल चौपट न हो इसलिए कमरे में कर दिया गया था बंद | More than two dozen cows die of hunger and thirst

भूख-प्यास से दो दर्जन से अधिक गायों की मौत, फसल चौपट न हो इसलिए कमरे में कर दिया गया था बंद

भूख-प्यास से दो दर्जन से अधिक गायों की मौत, फसल चौपट न हो इसलिए कमरे में कर दिया गया था बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : February 18, 2020/1:41 pm IST

शिवपुरी: देश में गायों को सुरक्षित करने के लिए केंद्र और राज्य की सरकार लगातार प्रयासरत है। लेकिन गायों की सुरक्षा को लेकर लगातार लापरवाही बरती जा रही है साथ ही रोजाना गायों की मौत की खबर सामने आ रही है। ऐसा ही मामला मध्यप्रदेश के शिवपुरी इलाके से सामने आया है, जहां चारा-पानी नहीं मिलने से 20 गायों की मौत हो गई है। मामले को लेकर पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, अब गांव के जिम्मेदार इस घटना के लिए एक दूसरे पर आरोप लगाने में लगे हुए हैं।

Read More: सीएम कमलनाथ ने बताई बांस उद्योग में रोजगार की बड़ी संभावना, बांस उत्पादन को प्रोत्साहित करने बनेगी योजना

दरअसल मामला शिवपुरी इलाके के करेरा जनपद के छितीपुर ग्राम पंचायत का है, जहां गांव के किसानों ने दो दर्जन से गायों को पंचायत भवन के एक कमरे में बंद कर दिया था। लेकिन सुबह जब किसानों ने पंचायत भवन का दरवाजा खोला तो गायों की मौत हो चुकी थी।

Read More: प्रताड़ना से तंग आकर मशहूर सिंगर ने कर ली खुदकुशी, अपनी मां को मैसेज भेजकर कहा- छोड़ना नहीं मेरे पति को

बताया गया कि गांव के किसान आवार पशुओं से परेशान थे। आवारा पशु गांव के खलिहानों में फसलों को चर जाते थे। इस बात से गांव के किसान परेशान थे। इसी के चलते गांव के किसानों ने 20 गायों को पंचायत के एक कमरे में बंद कर दिया। इस दौरान किसानों ने न तो गायों को चारा दिया और न ही पानी दिया। चारा पानी नहीं मिलने से गायों की मौत हो गई।

Read More: उद्योग मंत्री ने सख्त लफ्जों में सीमेंट संयंत्रों को दिया निर्देश, स्थानीय युवाओं को दें नौकरी, बाहरी कर्मचारियों की जल्द मांगी जानकारी

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब कमरे में गायों को बंद करने से उनकी मौत हुई हो। बीते दिनों ग्वालियर इलाके से भी ऐसी ही घटना सामने आई थी, जहां गायों को कमरे में बंद कर दिया गया था और उनकी मौत हो गई थी।

Read More: चोरी की रेलवे पटरी खरीदने का मामला, फैक्ट्री डायरेक्टर से पूछताछ करने पुलिस ने दी दबिश

 
Flowers