More than two dozen cows died due to high-tension line Energy Minister orders relief on leader's opposition demand | हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से दो दर्जन से अधिक गायों की मौत, नेता विपक्ष की मांग पर ऊर्जा मंत्री ने दिए राहत के आदेश

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से दो दर्जन से अधिक गायों की मौत, नेता विपक्ष की मांग पर ऊर्जा मंत्री ने दिए राहत के आदेश

Reported By: Umesh Yadav, Edited By: Rupesh Sahu

Published on 25 Aug 2019 09:01 PM, Updated On 25 Aug 2019 08:38 PM

सागर । जिले की रहली विधानसभा के ग्राम कडता में 33 केवी हाईटेंसन लाइन टूटने से 20 से 25 गाय तार की चपेट में आ गई। करंट लगने से मौके पर दो दर्जन से अधिक गायों की मौत हो गई है। हादसे के बाद रहली विधायक और नेता प्रतिपक्ष ने सरकार से मुआवजे की मांग की है। विपक्ष की इस मांग पर ऊर्जा मंत्री ने तत्काल राहत मंजूर की है।

ये भी पढ़ें- श्रीनगर एयरपोर्ट पर अधिकारियों से राहुल गांधी की कहासुनी, लोगों से ...

सागर के संपूर्ण जिले में इस समय भारी बारिश का दौर जारी है। तेज बारिश के चलते रहली विधानसभा के ग्राम कडता में 33 केवी का बिजली का तार टूटने से जमीन पर करेंट फैल गया। बारिश से जमीन में नमी थी जिससे आसपास तेजी से करेंट फेल गया और यहां चरने के लिए आई गाय हादसे का शिकार हो गईं। दरअसल आसपास के कई गांवों से जानवर कडता के जंगलों में चारा चरने आते हैं, इस मामले में विद्युत मंडल की लापरवाही भी सामने आई है।

ये भी पढ़ें- भाजपा ने एक साल में खो दिए ये पांच 'सितारे', जिनके निधन से हर किसी ...

हादसे के बाद रहली थाना पुलिस मौके पर पहुंची साथ ही क्षेत्रीय विधायक और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव भी घटनास्थल पर पहुंच । सरकार से तीन दिन में गायों के मुआवजे की मांग और बिजली विभाग के दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। नेता प्रतिपक्ष के ट्विटर पर संदेश के बाद ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने भी तुरंत रिप्लाय किया और लिखा कि उचित मुआवजा जारी किया जा रहा है। ऊर्जा मंत्री ने प्रमुख इंजीनियर को जांच के आदेश दिए हैं।

Web Title : More than two dozen cows died due to high-tension line Energy Minister orders relief on leader's opposition demand

जरूर देखिये