कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई में मदर डेयरी और सन फार्मा ने किया सहयोग, लोगों को ऐसे मिलेगी राहत | Mother Dairy and Sun Pharma collaborate in the fight against Kovid 19

कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई में मदर डेयरी और सन फार्मा ने किया सहयोग, लोगों को ऐसे मिलेगी राहत

कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई में मदर डेयरी और सन फार्मा ने किया सहयोग, लोगों को ऐसे मिलेगी राहत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : March 29, 2020/9:03 am IST

नई दिल्ली। कोविड 19 के खिलाफ इस समय पूरा देश एक जुट नजर आ रहा है। एक के बाद एक मदद के हाथ जरूरमंदों के लिए उठ रहे हैं। इसी कड़ी में अब मदर डेयरी और सन फार्मा ने भी सहयोग किया है।

Read More News: ‘आप की सब्जी आपके द्वार पर’ कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रशासन की पहल

कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन के मद्देनजर जरूरी चीजों की मांग काफी बढ़ गई है, जिसके मद्देनजर मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में फलों और सब्जियों की आपूर्ति दोगुना कर 300 टन प्रतिदिन कर दी है। वहीं, सन फार्मा ने भी संकट के इस घड़ी में निपटने के लिए 25 करोड़ रुपए की दवांइयां और सैनिटाइजर देने का ऐलान किया है।

Read More News:दिल्ली की जेलों से 419 कैदी रिहा, कोरोना संक्रमण से सावधानी के 

सन फार्मा ने कहा है कि वह इस लड़ाई में अपनी ओर से हाइड्रोक्लोरोक्विटन (एचसीक्यूएस) एजिथ्रोमाइसिन और अन्य संबंधित दवाइयां तथा सैनिटाइजर उपलब्ध कराएगी। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद द्वारा कोविड-19 पर गठित राष्ट्रीय कार्यबल ने अधिक जोखिम वाली आबादी को संक्रमण से बचाव के लिए एचसीक्यूएस का ‘रोगनिरोधक’ के रूप में इस्तेमाल करने का सुझाव दिया है।

Read More News: कालाबाजारी की तो कर दी जाएगी दुकान सील, लाइसेंस निरस्त करने के साथ तत्का

उल्लेखनीय है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के खिलाफ जंग में देश के सक्षम नागरिकों से मदद की अपील की है। जिसके बाद बॉलीवुड, क्रिकेटर, कोराबरी सहित अन्य किसी तरह से सहयोग कर मदद कर करने में आगे आ रहे हैं।

Read More News: ऑनलाइन भुगतान करिए 50 प्रतिशत तक की छूट पाइए, लॉकडाउन में जनता को राह

 
Flowers