movie review : शानदार पर असरदार नहीं 'पानीपत' | movie review: 'Panipat' not impressive

movie review : शानदार पर असरदार नहीं ‘पानीपत’

movie review : शानदार पर असरदार नहीं 'पानीपत'

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 05:43 AM IST, Published Date : December 4, 2022/5:43 am IST

movie review :आशुतोष गोवारिकर की फिल्म पानीपत भी रिलीज हो चुकी है जिसमें लीड रोल में कृति सेनन, अर्जुन कपूर और संजय दत्त हैं। फिल्म की कहानी पार्वती बाई(कृति सेनन) से शुरू होती है जो कहानी बताती हैं। फिल्म में सदाशिवराय भाऊ (अर्जुन कपूर) और नानासाहेब (मोनिश बहल) युद्ध की नीति बनाते हैं कि मुगलों ने कैसे उनके स्वराज्य पर कब्जा जमाया हुआ है और दिल्ली का शासक अहमद शाह अब्दाली (संजय दत्त) उनपर आक्रमण करने का प्लान बना रहा है।

यह भी पढ़ें — movie review : पूरी तरह से पैसा वसूल है फिल्म ‘पति पत्नी और वो’

इस युद्ध में सदाशिव राव अपनी पत्नी पार्वती को लेकर चलते हैं और कहानी में उनके बीच रोमांस भी दिखाया गया, हालांकि युद्ध में मराठा हार जाते हैं लेकिन मराठा जिस शौर्य के साथ लड़े उसे देखकर वो उनकी तारीफ करना तो बनती है फिल्म के भव्य सेट्स शानदार युद्ध के सीन जबरदस्त हैं। फिल्म की भव्यता देखते ही बनती है लेकिन इसके चक्कर में कहानी गुम हो जाती है।

यह भी पढ़ें — सेक्स और लव पर ये है तापसी पन्नू की बेबाक राय, कहा नौंवी में हो गया…

संजय दत्त खलनायक के रोल में हैं लेकिन उनका खूंखार अंदाज पर्दे पर कहीं ना कहीं फीका नजर आता है, अर्जुन कपूर मराठा ड्रेस में दमदार लगते हैं लेकिन बोलचाल और एक्सप्रेशन से वो मात खा जाते हैं, कृति सेनन का रोल ज्यादा है नहीं, फिल्म में मोटिवेशनल सॉन्ग हैं लेकिन कोई दमदार डायलॉग्स नहीं हैं जिसे आप याद रख सकें।

यह भी पढ़ें — इन पांच फिल्मों में फिल्माई गई सबसे ज्यादा अश्लीलता, सेंसर बोर्ड ने…

फिल्म की सबसे कमजोर कड़ी फिल्म का धीमी रफ्तार से आगे बढ़ना है, शानदार कहानी बेहतरीन सब्जेक्ट लेकिन कहीं ना कहीं कुछ कमी लगती है या तो ये कहा जाए कि इसकी तुलना आपको बाजीराव मस्तानी से करनी पड़ती है तो ध्यान भटक जाता है लेकिन ऐसा नहीं अर्जुन ने अपने रोल में भरपूर प्रयास किया है। संजय दत्त का रोल भी दमदार है बाकी कलाकार ​​फीलर्स की तरह लगते हैं, कहानी ज्यादा लंबी और घुमाऊदार है जो एक वक्त आपको बोर करती है।

यह भी पढ़ें — बिग ब़ॉस-13 की बड़ी खबर, घर से बेघर होंगे सिद्धार्थ शुक्ला! ये है क…

लेकिन अगर आपने पानीपत के तीसरे युद्ध के बारे में पढ़ा है और उसे महसूस करना चाहते हैं कि कैसे इसकी तैयारी की गई है। मराठाओं ने मुगलों से लड़ने के लिए किस तरह से तैयारी की है ये जानने के लिए आप फिल्म देख सकते हैं, ये औसत फिल्म हैं वो भी परिवार के साथ, क्योंकि इतिहास के पन्नों से निकली ये फिल्म शानदार है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Gfp4ujuCK8w” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>