सांसद अरुण साव ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र, रेल कर्मचारियों के बच्चों के लिए नए केंद्रीय विद्यालय की मांग | MP Arun Saw wrote a letter to the Union Minister of Education

सांसद अरुण साव ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र, रेल कर्मचारियों के बच्चों के लिए नए केंद्रीय विद्यालय की मांग

सांसद अरुण साव ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र, रेल कर्मचारियों के बच्चों के लिए नए केंद्रीय विद्यालय की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : October 10, 2020/6:51 am IST

बिलासपुर, छत्तीसगढ़। बिलासपुर सांसद अरुण साव ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल और रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर रेल कर्मचारियों के बच्चों के लिए एक नवीन केंद्रीय विद्यालय की स्थापना कराने की मांग की है।

पढ़ें- कृषि कानून को लेकर आज कांग्रेस का वर्चुअल किसान सम्मेलन, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ सकते ह…

वहीं केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए एक अलग विद्यालय खुलवाने कुलपति को केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजने कहा है। पत्र में सांसद साव ने कहा है कि रेलवे परिक्षेत्र में संचालित वर्तमान केंद्रीय विद्यालय की स्थापना 1986 में हुई थी, तब शहर में रेलवे का डिवीजन कार्यालय था।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में होम आइसोेलेशन में 10 हजार से अधिक एक्टिव मरीज, 57 हजा.

वर्तमान में न्यायधानी दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे का जोनल मुख्यालय है। लिहाजा रेल कर्मियों की संख्या भी बढ़ गई है, जिसे देखते अब रेल कर्मचारियों के बच्चों के लिए एक अतिरिक्त केंद्रीय विद्यालय खोलने की आवश्यकता है।

पढ़ें- केशकाल गैंगरेप, सुसाइड केस के सभी सात आरोपी गिरफ्तार

एक अन्य पत्र में उन्होंने कहा है कि देश के अधिकांश केंद्रीय विश्वविद्यालयों का अपना अलग केंद्रीय विद्यालय भी संचालित है, लिहाजा केंद्रीय विश्वविद्यालय के लिए अलग विद्यालय खुलवाने की भी मांग सांसद ने की है।