हिंडोरिया राज परिवार के दो भाइयों ने वित्त मंत्री जयंत मलैया और मंत्री ललिता यादव को दी करारी हार | mp Assembly Elections 2018:

हिंडोरिया राज परिवार के दो भाइयों ने वित्त मंत्री जयंत मलैया और मंत्री ललिता यादव को दी करारी हार

हिंडोरिया राज परिवार के दो भाइयों ने वित्त मंत्री जयंत मलैया और मंत्री ललिता यादव को दी करारी हार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : December 12, 2018/9:08 am IST

दमोह। मध्यप्रदेश के हटा विधानसभा क्षेत्र के हिंडोरिया राजपरिवार के दो भाइयों ने कांग्रेस से चुनाव लड़ते हुए बुंदेलखंड के दो कद्दावर मंत्रियों को शिकस्त देकर इतिहास रचा है। जी हां इन सब में सबसे खास बात ये रही कि दोनों भाइयों ने कदवार नेता को हराकर मध्यप्रदेश में इतिहास रच लिया है। जी हां बात करें दमोह विधानसभा क्षेत्र की यहां से कांग्रेस के राहुल सिंह ने से भाजपा प्रत्याशी और वित्त मंत्री जयंत मलैया को करारी हार दी है तो वहीं दूसरी ओर छतरपुर जिले की बड़ा मलहरा सीट से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ते हुए प्रदुम्न सिंह ने बीजेपी की राज्य मंत्री ललिता यादव को बड़ी हार दी है। बता दें कि राहुल सिंह और प्रदुम्न सिंह दोनो हिंडोरिया के राजघराने से है और चचेरे भाई हैं।

ये भी पढ़ें –उर्जित पटेल के इस्तीफे के बाद शक्तिकांत दास बने आरबीआई के नए गवर्नर

बता दें कि हिंडोरिया से दो भाइयों की जीत के बाद नगर में हर्ष का माहौल है। वहीं हटा के रोचक आंकड़ों पर बात करें तो इस बार सर्वाधिक प्रत्याशी हटा विधानसभा क्षेत्र के थे जो दमोह, हटा, पथरिया और बड़ा मलहरा से चुनाव लड़ रहे थे जिनमें 3 प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है।