मध्य प्रदेश कांग्रेस के पास फंड में पैसा नहीं उम्मीदवारों को देना होगा 50 हजार | MP Congress short of funds. Candidates have to donate 50 thousand rupees.

मध्य प्रदेश कांग्रेस के पास फंड में पैसा नहीं उम्मीदवारों को देना होगा 50 हजार

मध्य प्रदेश कांग्रेस के पास फंड में पैसा नहीं उम्मीदवारों को देना होगा 50 हजार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : February 26, 2018/10:49 am IST

 मध्य प्रदेश कांग्रेस के पास अब पैसे के नाम पर कुछ नहीं बचा है इसकी भरपाई करने कांग्रेस ने एक नया पैतरा निकाला है। वित्तीय संकट से घिरी पार्टी ने अब विधानसभा चुनाव के साल में खजाना भरने के लिए नया प्रयोग करने जा रही है. इस बार टिकट की ख्वाहिश रखने वाले नेता को आवेदन के साथ 50 हजार रुपए का डिमांड ड्राफ्ट भी जमा कराना होगा. और यह भी बता दें कि ये राशि आवेदन करने वाले नेता को टिकट नहीं मिलने पर भी वापस नहीं की जाएगी. दरअसलए इस बार मध्यप्रदेश कांग्रेस चुनाव के आठ महीने पहले ही उम्मीदवारों के चयन प्रकिया शुरू कर दी है। और इसके साथ ही साथ पार्टी के खजाने को कैसे भरा जाये इसके लिए भी नया नियम लाया है।

 

इस बारे में कांग्रेस  महासचिव दीपक बावरिया का कहना है कि प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में यह फैसला हुआ है.कि दावेदारों से राशि इसलिए भी ली जा रही है ताकि गंभीर दावेदार ही टिकट की दौड़ में शामिल हो इसके साथ ही पार्टी  कमजोर वर्ग और आर्थिक स्थित सक्षम नहीं होने वाले उम्मीदवार को अपवाद मानकर टिकट देगी। 

 

बताया जा रहा कि पांच मार्च से आवेदन लेने की प्रकिया शुरू होगी और यह  15 मार्च तक चलेगी। इस दौरान  महिलाए अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को पार्टी ने छूट देते हुए यह राशि 25 हजार रुपए तय की है। 

 

हालांकि कांग्रेस की इस घोषणा के बाद  भाजपा इसे  मुद्दा बना रही है पार्टी के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने ट्वीट कर कहा है कि काले धन को सफ़ेद करने का उपाय है ये। 

  वेब टीम IBC24

 
Flowers