मप्र ई-टेंडरिंग घोटाला, ईओडब्ल्यू ने जताई 13 अन्य राज्यों में भी ऐसे ही घोटाले की आशंका | MP e-tendering scam EOW feared similar scam in 13 other states

मप्र ई-टेंडरिंग घोटाला, ईओडब्ल्यू ने जताई 13 अन्य राज्यों में भी ऐसे ही घोटाले की आशंका

मप्र ई-टेंडरिंग घोटाला, ईओडब्ल्यू ने जताई 13 अन्य राज्यों में भी ऐसे ही घोटाले की आशंका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : June 11, 2019/12:13 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के ई-टेंडरिंग घोटाले की जांच कर रही ईओडब्ल्यू ने 13 अन्य राज्यों के ई-टेंडरिंग में घोटाले की आशंका जताई है। ईओडब्ल्यू ने यह आशंका आरोपियों से पूछताछ के बाद जताई है। इसे देखते हुए ईओडब्ल्यू अब 13 राज्यों को जांच के लिए पत्र लिखेगा।

बता दें कि प्रदेश के ई-टेंडर घोटाले में शामिल एंट्रस सिस्टम्स लिमिटेड कंपनी मप्र के अलावा बिहार, गोवा, केंद्र शासित राज्यों लक्षद्वीप, अंडमान सहित देश के 29 सार्वजनिक उपक्रमों में सॉफ्टवेयर का काम करती है। इसे देखते हुए संदेह जताया जा रहा है कि मप्र की तरह कंपनी की कार्यप्रणाली से दूसरे राज्यों व सार्वजनिक उपक्रमों में भी ई-टेंडर टेंपरिंग तो नहीं हुई।

यह भी पढ़ें :  साइबर सेल-एसटीएफ ने एआईएसईसीटी कंपनी में मारा छापा, फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाने का होता था काम 

इन सार्वजनिक उपक्रमों में इसरो, आयकर, नोट प्रेस से लेकर भारतीय स्टेट बैंक व इलाहाबाद बैंक जैसे संस्थान हैं। ईओडब्ल्यू के महानिदेशक केएन तिवारी के अनुसार एंट्रस कंपनी सॉफ्टवेयर का काम करती थी। उसका मप्र के अलावा जिन राज्यों व सार्वजनिक उपक्रमों में कारोबार है, वहां पत्र लिखकर कंपनी के कामकाज की जांच पड़ताल करने की सलाह दी जाएगी।