मप्र के वित्त मंत्री तरूण भनोत ने भूपेश बघेल को लिखा पत्र, जानिए किस बात के लिए मांगी सहमति | MP Finance Minister Tarun Bhanot wrote a letter to Bhupesh Baghel

मप्र के वित्त मंत्री तरूण भनोत ने भूपेश बघेल को लिखा पत्र, जानिए किस बात के लिए मांगी सहमति

मप्र के वित्त मंत्री तरूण भनोत ने भूपेश बघेल को लिखा पत्र, जानिए किस बात के लिए मांगी सहमति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : March 11, 2019/3:08 pm IST

जबलपुर। मध्यप्रदेश के वित्तमंत्री तरुण भनोत ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को एक पत्र लिखकर पेंशनर्स को 4% मंहगाई राहत देने के लिए मांगी छत्तीसगढ़ से सहमति मांगी है। मप्र के 4.50 लाख पेंशनर्स को भुगतान होना है लेकिन राज्य पुनर्गठन आयोग की सिफारिश के अनुसार मप्र में राहत देने छत्तीसगढ़ की सहमति जरूरी है।

बता दें कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान अपने घोषणापत्र में यह वादा किया था कि पेंशनर्स का महंगाई भत्ता बढ़ाया जाएगा। लेकिन वादा पूरा होने में अब छत्तीसगढ़ की सहमति का पेंच फंस गया है। पेंशनर्स एसोसिएशन ने पिछले दिनों वित्त मंत्री भनोत से मुलाकात कर कहा था कि दोनों राज्यों में कांग्रेस की सरकार है और पेंशनर्स का डीए बढ़ाया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : ग्वालियर-चंबल की 4 सीटों पर टिकट के लिए कांग्रेस में मारामारी, गुना से प्रत्याशी खोजना बीजेपी के लिए टेढ़ी खीर 

इसके बाद वित्त मंत्री ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जनवरी 2018 और जुलाई 2018 के लंबित डीए में चार फीसदी की वृद्धि देने की सहमति देने का अनुरोध किया। गौरतलब है कि राज्य बंटवारा अधिनियम में पेंशनर्स के मामले में कोई भी निर्णय दोनों राज्यों की सहमति से ही लागू किया जा सकता है।